--Advertisement--

किसानों को 8 करोड़ के ऋ ण माफी प्रमाण पत्र वितरित

बाड़मेर। बाड़मेर आगोर में ऋण माफी शिविर का बुधवार को आयोजन किया गया। इस दौरान 482 सदस्यों को 1 करोड़ 40 लाख का कर्ज माफी...

Danik Bhaskar | Jul 19, 2018, 04:05 AM IST
बाड़मेर। बाड़मेर आगोर में ऋण माफी शिविर का बुधवार को आयोजन किया गया। इस दौरान 482 सदस्यों को 1 करोड़ 40 लाख का कर्ज माफी प्रमाण पत्र वितरित किए गए। इस दौरान सीसीबी एमडी शुद्धोदन सिंह, दीपाराम, प्रकाश चंद, कलाराम, मनोहरसिंह, अशोक कुमार , देवीसिंह सहित कई लोग मौजूद रहे।

धोरीमन्ना। राजस्थान फसली ऋण माफी योजना के तहत धोरीमन्ना में ऋण माफी शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में गुड़ामालानी विधायक एवं संसदीय सचिव लादूराम विश्नोई ने 492 किसानों को 129.15 लाख के ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरित किए। इस दौरान विश्नोई ने किसानों को सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न प्रकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

धनाऊ . ग्राम सेवा सहकारी समिति मुख्यालय पर बुधवार को ऋण माफी शिविर आयोजित किया गया। इस दौरान 482 किसानाें को 93 लाख 33 हजार की ऋण माफी के प्रमाण पत्र वितरित किए गए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक तरुण राय कागा ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए विभिन्न प्रकार की जन कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। उन्हाेंने कहा कि किसानाें के लिए 10 लाख रुपए के बीमा योजना शुरू की गई है।

सेड़वा . हरपालिया ग्राम सेवा सहकारी समिति मुख्यालय पर बुधवार को ऋण माफी शिविर आयोजित किया गया। इस दौरान 884 किसानों को चार करोड़ 2 लाख 30 हजार की ऋण माफी के प्रमाण पत्र वितरित किए गए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक तरूण राय कागा ने कहा कि ऋण माफी योजना राज्य सरकार ऐतिहासिक कदम है। जो किसानों की अहमियत को समझते हुए उनके हित में उठाया गया कदम है।

बायतु . भाजपा किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष व बायतु विधायक कैलाश चौधरी की अध्यक्षता में बुधवार को नोसर व अकदड़ा ग्राम सेवा सहकारी समिति में 1461 किसानों को 2 करोड़ 29 लाख 69 हजार के ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरण किए गए। इस दौरान किसानों को संबोधित करते हुए चौधरी ने कहा कि प्रदेश के किसानों को सम्मानजनक जीवन के साथ आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए राज्य सरकार ने ऋण माफी की पहल की है।

जिले भर में ऋण माफी शिविर का आयोजन, किसानों को दी सरकार की योजनाओं की जानकारी