Hindi News »Rajasthan »Didwana» सीएलजी बैठक में एसपी बोले- नशे में गाड़ी चलाने पर सख्त कार्रवाई करें, हर परिवादी की बात सुनें

सीएलजी बैठक में एसपी बोले- नशे में गाड़ी चलाने पर सख्त कार्रवाई करें, हर परिवादी की बात सुनें

पुलिस थाना डीडवाना में मंगलवार को एसपी परिस देशमुख की मौजूदगी में सीएलजी की बैठक हुई। बैठक में एसपी ने क्षेत्र की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 07, 2018, 02:40 AM IST

सीएलजी बैठक में एसपी बोले- नशे में गाड़ी चलाने पर सख्त कार्रवाई करें, हर परिवादी की बात सुनें
पुलिस थाना डीडवाना में मंगलवार को एसपी परिस देशमुख की मौजूदगी में सीएलजी की बैठक हुई। बैठक में एसपी ने क्षेत्र की कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील करते हुए हर पर्व को मिलजुलकर उत्साह पूर्वक मनाने की बात कही। एसपी देशमुख ने कहा कि लम्बे समय से जिले मे कुछ घटनाओं को लेकर लोगों में भ्रम की स्थिति बनी हुई है। जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है, कानून अपना काम कर रहा है। पुलिस का काम शांति व्यवस्था कायम रखना है। इसमें सीएलजी सदस्यों के साथ-साथ आमजन का भी यह दायित्व बनता है कि नकारात्मक बातों को नजरअंदाज कर सकारात्मक बातों पर ध्यान देते हुए आपसी तालमेल बनाकर क्षेत्र में शांत वातावरण बनाए रखने में सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी थानाधिकारियों को डीजीपी के निर्देशानुसार आदेश दिया गया है कि थाने में आने वाले वादी व प्रतिवादी को नम्रतापूर्वक थाने मे बिठाकर उसकी बात को सुने और यथा सम्भव छोटे मोटे विवादों को आपसी तालमेल व सीएलजी सदस्यों की मदद से निपटाने की कोशिश करें। अवैध रूप से चलने वाले वाहनो के खिलाफ पुलिस द्वारा किए जाने वाली कार्रवाई में लोगों से सिफारिश नहीं करने की अपील करते हुए कहां कि दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए ही पुलिस का यह अभियान आमजन की सुरक्षा के लिए ही चलाया जा रहा है।

डीडवाना. थाने के वार्षिक निरीक्षण के दौरान अधिकारियों से प्रगति रिपोर्ट लेते एसपी देशमुख।

सीएलजी सदस्यों ने बताया- शहर में ट्रैफिक जाम सबसे बड़ी समस्या

एसपी ने पुलिस व यातायात पुलिस को शराब पीकर वाहन चलाने वाले के खिलाफ भी सख्ती से कार्यवाही करने की निर्देश दिए। बैठक में सीएलजी सदस्यों ने यातायात व्यवस्था व अन्य समस्याएं एसपी के समक्ष रखीं। जिस पर एसपी ने यातायात के संबंध में पूर्व में जिला कलेक्टर द्वारा दिए गए निर्देशों की पालना के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान एएसपी श्रीमन्न लाल मीणा, प्रशिक्षु एसएसपी डॉ. दीपक यादव, प्रशिक्षु आईपीएस हर्षवर्धन अग्रवाल, सीआई जितेन्द्र चारण उपस्थित थे।

जुआ सट्टे की लत युवाओं को बिगाड़ रही, हो सख्त कार्रवाई

एसपी देशमुख ने डीडवाना थाने का वार्षिक निरीक्षण कर थाने में दर्ज मुकदमे संबंधित पत्रावलियों का अवलोकन किया। उन्होंने निर्देश दिए कि पेंडिंग मुकदमों का निस्तारण जल्द से जल्द कर संबंधित कोर्ट में मामलों को पहुंचाया जाए। ताकि लोगों को जल्द से जल्द न्याय मिल सके। वहीं दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के भी निर्देश दिए व अवैध रूप से शराब बेचने वाले एवं जुआ सट्टा खेलने वालो के खिलाफ पूर्व में की गई कार्रवाई की तरह निरंतर कार्रवाई जारी रखने के निर्देश दिए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×