Hindi News »Rajasthan »Didwana» बांगड़ महिला कॉलेज में छात्राओं को स्वच्छता एप की दी जानकारी

बांगड़ महिला कॉलेज में छात्राओं को स्वच्छता एप की दी जानकारी

बांगड़ महिला महाविद्यालय में मंगलवार को नगरपालिका अधिशासी अधिकारी डॉ. सहदेव दान चारण ने छात्राओं को स्वच्छता एप...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 17, 2018, 03:40 AM IST

बांगड़ महिला महाविद्यालय में मंगलवार को नगरपालिका अधिशासी अधिकारी डॉ. सहदेव दान चारण ने छात्राओं को स्वच्छता एप के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हम सबको मिलकर अपने शहर को स्वच्छ शहर बनाना है।

उन्होंने कहा कि सभी छात्राएं स्वच्छता एप डाउनलोड करके जहां पर भी कचरा या गंदगी दिखाई दे, तो उसका फोटो लेकर उस फोटो को स्वच्छता एप पर अपलोड करें एवं अपने आस-पास के व्यक्तियों को भी इस एप के बारे में जानकारी दें। प्राचार्या डॉ. रेणु सिंह ने महाविद्यालय परिवार की ओर से स्वच्छता एप अभियान में सहयोग का आश्वासन दिया। इसी प्रकार भाजपा शहर मण्डल द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत गोपाल गौशाला के पास मंगलवार को श्रमदान कर साफ सफाई की। इस मौके पर मण्डल अध्यक्ष सुभाष गौड़, उपाध्यक्ष कृष्ण बिहारी व्यास, अनिल राजहंस, घीसालाल शर्मा, जितेंद्रसिंह जोधा, रामकिशोर सैनी, अनुप व्यास, मनीष ओझा ने साफ-सफाई कर लोगो को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया।

स्वच्छता रैली का किया आयोजन

लाडनूं |
नगर पालिका के तत्वावधान में एक ऑटो टीपर रैली का आयोजन किया जाकर शहरवासियों को स्वच्छता का संदेश दिया। डाॅ. गुहराय स्टेडियम से इस रैली को पालिकाध्यक्ष संगीता पारीक ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। पारीक ने इस अवसर पर कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के तहत लाडनूं को सफाई के लिए श्रेष्ठ घोषित करवाने का सभी नागरिकों का दायित्व बनता है। पालिकाध्यक्ष ने कचरा रास्ते या किसी भी खुली जगह पर नहीं डालने, कचरा हमेशा ऑटो टीपर में डाले जाने, हर घर व दुकान में कचरा पात्र रखने की अपील की। ऑटो टीपर शहर के समस्त वार्डों में रैली के रूप में मुख्य मार्गों से गुजरे। इस अवसर पर उपाध्यक्ष भाणूं खां टाक, समाजसेवी जगदीश पारीक, पार्षद अदरीश खा, छोटाराम परिहार, नानू खां दोलतखानी, कार्यालय सहायक राजेन्द्र सिंह पंवार, हाकम अली खां, संजय बारासा, खूबचंद सिंधी, संजय आदि उपस्थित थे।

डीडवाना. बाँगड़ महाविद्यालय में स्वच्छता एप की जानकारी लेती छात्राऐं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×