Hindi News »Rajasthan »Didwana» शॉर्ट फिल्म के जरिए बताया स्कूल का 25 साल का सफर

शॉर्ट फिल्म के जरिए बताया स्कूल का 25 साल का सफर

समाज में बालिकाएं विकास की वह धूरी है, जो दो परिवार को नई दिशा प्रदान करती है। इनको पढ़ाना और आगे बढ़ाना ये प्रत्येक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 05, 2018, 03:50 AM IST

शॉर्ट फिल्म के जरिए बताया स्कूल का 25 साल का सफर
समाज में बालिकाएं विकास की वह धूरी है, जो दो परिवार को नई दिशा प्रदान करती है। इनको पढ़ाना और आगे बढ़ाना ये प्रत्येक माता-पिता का दायित्व है। ग्रामोत्थान विद्यापीठ शिक्षण संस्थान में वार्षिक उत्सव कार्यक्रम के दौरान यह बात मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त न्यायाधीश उमेश दाधीच ने कही।

समारोह में दाधीच ने कहा कि जिस संस्थान में शिक्षा का स्तर उच्च स्तर का होगा वही संस्थान प्रगति करेगा। कार्यक्रम के अध्यक्ष आईएएस अशफाक हुसैन ने शिक्षा को जीवन का वरदान बताया। उन्होंने स्वयं अपने परिवार का उदाहरण देकर शिक्षित होने का संकल्प दिलाया। संस्थान संरक्षक जस्साराम चौधरी ने संस्थान की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी।

कार्यक्रम के दौरान अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकार बनवारी लाल ने लीलण घोड़ी डांस की प्रस्तुति दी। वहीं ग्रामोत्थान की छात्राओं ने देश भक्ति, राजस्थानी एवं पैरोडी गीतों पर सामूहिक लोकनृत्यों की प्रस्तुतियां दी।

विद्यापीठ की स्मारिका का किया विमोचन

कार्यक्रम में अतिथियों ने विद्यापीठ की एक कल्याणी स्मारिका का विमोचन किया। इसके अलावा राजकीय सेवा में चयनित होने वाली पूर्व छात्राओं का भी सम्मान किया गया। समारोह में विद्यापीठ की स्थापना से लेकर वर्तमान तक के 25 सालों की सफलताओं पर जेवीजी ग्रुप द्वारा बनाई गई फिल्म का प्रदर्शन भी किया गया।

इस दौरान संस्थान में आर्थिक सहयोग देने वाले भामाशाहों का भी सम्मान किया गया। इस दौरान वाणिज्य कर आयुक्त रामलाल चौधरी, पूर्व एडीएम भूराराम चौधरी, कैप्टन खेताराम भाकर ने भी संबोधित किया। वहीं कार्यक्रम के दौरान सरपंच गणेशराम सुण्डा, गोरधन, दयाराम मेहरिया, नाथूराम ढाका, एमएल वर्मा, भंवरलाल जाखड़, प्रेमसिंह भी उपस्थित थे। संस्थान अध्यक्ष आईदानाराम रेवाड़ व प्रधानाचार्य देवाराम आनंद ने सभी का आभार जताया। वहीं इस दौरान समारोह में अनेक छात्राओं को छात्रवृत्ति भी प्रदान की गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×