Hindi News »Rajasthan »Didwana» पीडब्ल्यूडी मंत्री ने गांवों में सड़कों का किया लोकार्पण व शिलान्यास, कहा-क्षेत्र में हुए रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्य

पीडब्ल्यूडी मंत्री ने गांवों में सड़कों का किया लोकार्पण व शिलान्यास, कहा-क्षेत्र में हुए रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्य

राजस्थान प्रदेश आज शिक्षा एवं विकास के क्षेत्रों में देश के अग्रणी राज्यों में है। प्रदेश में मुख्यमंत्री...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 06, 2018, 04:00 AM IST

पीडब्ल्यूडी मंत्री ने गांवों में सड़कों का किया लोकार्पण व शिलान्यास, कहा-क्षेत्र में हुए रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्य
राजस्थान प्रदेश आज शिक्षा एवं विकास के क्षेत्रों में देश के अग्रणी राज्यों में है। प्रदेश में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सकारात्मक सोच के फल स्वरूप आज पूरे प्रदेश में आम जन किसान एवं व्यापारी वर्ग राहत की सांस ले रहा है। सरकार की अनेक जनहित योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है और आने वाले विधान सभा चुनावों में वर्तमान की तरह ही प्रचंड बहुमत से प्रदेश में भाजपा की ही सरकार बनेगी। डीडवाना क्षेत्र के इतिहास में रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्य हुए है।

यह बात पीडब्ल्यूडी मंत्री यूनुस खान ने डीडवाना प्रवास के दौरान गुरुवार को शहर के दो स्थानों पर पालिका द्वारा बनवाए गए आधुनिक शौचालयों का शुभारंभ करने के दौरान कही। मंत्री खान ने कहा कि नगर के बस स्टैंड व फव्वारा सर्किल पर 42 लाख की लागत से बने आधुनिक सुलभ शौचालय अब आमजन के लिए उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि आज डीडवाना विधानसभा क्षेत्र में जो विकास कार्य हो रहे हैं, उसे देखकर कांग्रेस के लोगों के हाथ पांव फूले हुए है। उन्हें विकास रास नहीं आ रहा है। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश मोदी, पालिका अध्यक्ष ग्यारसी देवी, उपाध्यक्ष बाबू खां बेगाना, अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष नासिर कुरैशी, पार्षद केडी कुरैशी, इमरान खां, सदीक खां, भाजपा अध्यक्ष सुभाष गौड़, जितेंद्र सिंह जोधा, कृष्ण बिहारी व्यास, सुरेश वर्मा, श्रवण भाटी, पार्षद पवन टाक, महिपाल सिंह, मोंटी तेजस्वी सहित भाजपा के अनेक पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे।

पीडब्ल्यूडी मंत्री यूनुस खान ने गांव दौलतपुरा में मेघवालों की ढाणी तक बनने वाली मिसिंग लिंक 74 लाख की सड़क का शिलान्यास किया। वहीं दौलतपुरा, निनावटा, काला की ढाणी तक 190 लाख तक की बनने वाली सड़क का भी शिलान्यास किया। वहीं गांव निम्बी कलां में 50 लाख की लागत से बन रहे गौरव पथ का लोकार्पण किया।

इस दौरान पूर्व सरपंच अलादीन ने ग्रामीणों के सहयोग से 51 किलो की माला पहनाकर मंत्री का स्वागत किया। वहीं केंद्रीय सड़क निधि के तहत बाड़ी घाटी पुष्कर रोड की 24 किमी की 27 करोड़ 73 लाख लागत की सड़क का लोकार्पण किया एवं निम्बी कलां से सरदारपुरा सड़क का लोकार्पण, सरदारपुरा कलां में 1 करोड़ की लागत से रूरल रोड का लोकापर्ण, इसके अलावा चुगनी अलखपुरा, झाड़ोद, लादड़िया, भदलिया, नोसर, नूरपुरा आदि क्षेत्रों में अनेक सड़कों का लोकार्पण एवं शिलान्यास मंत्री खान ने किया। इस दौरान अनेक गांवों में मंत्री खान का माला व साफा पहनाकर ग्रामीणों ने स्वागत किया।

डीडवाना. आधुनिक शौचालय का शुभारंभ करते मंत्री खान, पालिका अध्यक्ष व अन्य।

1 लाख 71 हजार युवाओं को देंगे रोजगार

पीडब्ल्यूडी मंत्री यूनुस खान ने कहा कि राज्य सरकार ने स्टेट हाईवे पर निजी वाहनाें के लिए टोल फ्री किए जाने से प्रदेश की जनता को बड़ी राहत मिली है। वहीं राज्य सरकार ने अब तक 28 लाख किसानों का कर्ज माफ किया है। यूनुस खान गांव निम्बीकलां में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। मंत्री खान ने बताया कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार 28 लाख किसानों का कर्ज माफ किया है, जिससे किसानाें को बड़ी राहत मिली है। मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने अब तक 1 लाख 63 हजार बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान किया है। जल्द ही सरकार द्वारा 1 लाख 71 हजार युवाआें को नई भर्ती के माध्यम से रोजगार प्रदान किया जाएगा। वार्ता में सार्वजनिक निर्माण मंत्री ने कहा कि पेट्रोल डीजल की दरें आज भी पूर्व केंद्र सरकार की तुलना में बहुत कम है। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा आमजन के हितों के लिए हर संभव कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि डीडवाना में 29 अप्रैल तक नहर के द्वितीय फेज का पानी पहुंच जाएगा। नोखादया से लेकर डीडवाना तक पानी किस तरह पहुंच रहा है, इस पूरे सिस्टम से रूबरू करवाने के लिए डीडवाना के मौजिज व्यक्तियों के साथ पूरे सिस्टम को देखा जाएगा ताकि डीडवाना का आम आदमी देख सके कि नहर का पानी शहर तक कैसे पहुंच रहा है। परिवहन मंत्री ने प्रेस वार्ता में बताया कि डीडवाना मुख्यालय पर 8 करोड़ रुपए की लागत से टाउन हॉल का निर्माण शीघ्र ही कर लिया जाएगा। इसी तरह डीडवाना से सीकर तक 10 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण भी अतिशीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि डीडवाना मुख्यालय पर दो आॅवर ब्रिज बन चुके हैं तथा एक और आॅवर ब्रिज शीघ्र ही मिलने जा रहा है इस तरह डीडवाना में तीसरा आॅवर ब्रिज भी शीघ्र ही आकार ले लेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×