• Home
  • Rajasthan News
  • Didwana News
  • डीडवाना गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं ने किया 2 घंटे रास्ता जाम, बोलीं- हम फीस दे रही हैं, निशुल्क पढ़ाने
--Advertisement--

डीडवाना गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं ने किया 2 घंटे रास्ता जाम, बोलीं- हम फीस दे रही हैं, निशुल्क पढ़ाने का दावा नहीं करे संचालन समिति

डीडवानाविकास परिषद समिति द्वारा संचालित डीडवाना बांगड़ महिला महाविद्यालय में छात्राओं ने सोमवार को हंगामा...

Danik Bhaskar | Jan 09, 2018, 04:21 AM IST
डीडवानाविकास परिषद समिति द्वारा संचालित डीडवाना बांगड़ महिला महाविद्यालय में छात्राओं ने सोमवार को हंगामा किया। उन्होंने 2 घंटे तक कॉलेज परिसर के बाहर मुख्य मार्ग पर जाम लगाकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। आंदोलनकारी छात्राओं का कहना है कि कॉलेज समिति द्वारा निर्धारित फीस हम दे रहे हैं। फिर भी कॉलेज के संचालक यह कह रहे है कि यहां निशुल्क शिक्षा दी जाती है।

उनका कहना है कि सोशल मीडिया पर तीन दिन से संचालन समिति द्वारा दिए गए बयान की निंदा भी हो रही है। छात्राओं ने कहा कि कॉलेज में हम समिति के अनुशासन में रहते है एवं जो फीस निर्धारित है वो हम दे रहे है तो निशुल्क पढ़ाने की बात कहां से गई। उनकी मांग थी कि या तो कॉलेज संचालक परसावत हमारी फीस माफ करे या फीस स्थिति स्पष्ट करते हुए सबके सामने यह कहे यहां फीस ली जाती है।

दो घंटे तक छात्राओं ने कॉलेज के मुख्य गेट के बाहर आम रास्ते पर संचालन समिति के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। समिति अध्यक्ष शंकरलाल परसावत, महासचिव बृजमोहन शास्त्री, पूर्व महासचिव अजीतसिंह राठौड़, सदस्य जितेन्द्र सिंह जोधा ने बहुत समझाइश की मगर छात्राओं ने सुनने से इंकार कर दिया स्थिति स्पष्ट करने की बात करने पर अड़ी रही। जानकारी मिलते ही एसडीएम उत्तम सिंह शेखावत, एसआई अब्दुल रहुफ महिला पुलिस भी मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों मीडियाकर्मियों की समझाइश पर छात्राओं ने वार्ता की। इस दौरान समिति अध्यक्ष शंकरलाल परसावत ने समिति के सदस्यों एसडीएम की मौजूदगी में छात्राओं को आश्वासन दिया कि नि:शुल्क की बात मैने नहीं कही है।

इस दौरान छात्राओं ने कॉलेज में छात्राओं के साथ भेदभाव होने का भी आरोप लगाया। जिस पर अजित सिंह राठौड़ ने आश्वासन दिया की ऐसा नहीं होगा। जो भी शिक्षिका या शिक्षक ऐसा करेगा उनके खिलाफ कार्यवाही करेंगे। वहीं समिति अध्यक्ष परसावत ने मीडियाकर्मियों को बताया कि यहां न्यूनतम दर में छात्राओं को शिक्षा दी जाती है। यह कॉलेज छात्राओं के हित के लिए है, ना की समिति के किसी लाभ के लिए।

इस दौरान नगर के अनन्त गौड़, नईम खत्री, अशोक अग्रवाल, जयप्रकाश पसारी, सुरेश वर्मा ने भी छात्राओं से समझाईश की। दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस सचिव चेतन डूडी ने समिति पदाधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब फीस ले रहे है तो ऐसी बाते सामने नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकारी भूमि पर समिति ने कॉलेज बना लिया और इसका लाभ अब समिति ले रही है।

डीडवाना, महिला कॉलेज की छात्राओं से समझाइश करते एसडीएम परसावत।

प्रदर्शन