Hindi News »Rajasthan »Didwana» डीडवाना में 300 जरूरतमंद लोगों को कराया भोजन, 19 फरवरी को रोटी दिवस पर हर साल कार्यक्रम का संकल्प

डीडवाना में 300 जरूरतमंद लोगों को कराया भोजन, 19 फरवरी को रोटी दिवस पर हर साल कार्यक्रम का संकल्प

डीडवाना नगर के सद्भावना क्लब और श्री आदर्श सेवा समिति के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को एक अनूठी मुहिम शुरू की गई...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 20, 2018, 04:25 AM IST

डीडवाना में 300 जरूरतमंद लोगों को कराया भोजन, 19 फरवरी को रोटी दिवस पर हर साल कार्यक्रम का संकल्प
डीडवाना नगर के सद्भावना क्लब और श्री आदर्श सेवा समिति के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को एक अनूठी मुहिम शुरू की गई है। इसमें रोटी दिवस के रूप में 19 फरवरी को हर वर्ष मनाए जाने का संकल्प लिया गया है। इस मौके पर 300 जरूरतमंद लोगों को भोजन भी करवाया गया।

क्लब के डॉ. सोहन चौधरी व मकसूद पठान ने बताया कि वर्तमान युग में अनेक दिवस मनाए जा रहे है और इन दिवसों के दौरान कुछ ऐसे दिवस आ गए है जो पाश्चात्य संस्कृति के कुप्रभाव से भारतीय संस्कृति को कुठाराघात पहुंचा रहे है। भारतीय संस्कृति सदैव विकसित रही है और आगे भी रहेगी। इसी के साथ युवा शक्ति को गरीबों एवं असहाय लोगों की सेवा करने के लिए हर वर्ष आज के दिन को रोटी दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इसकी शुरुआत सोमवार को रेलवे स्टेशन के पास रहने वाले 300 जरूरतमंद लोगों को भरपेट भोजन करवाकर समाज को प्रेरणा देने के लिए की गई। उन्होंने बताया कि इस दिवस को हर वर्ष मनाए जाने का संकल्प लिया है।

सामाजिक सरोकार

डीडवाना के सद्‌भावना क्लब और श्री आदर्श सेवा समिति की अनूठी शुरुआत

स्वामी विवेकानंद के शिकागो से लौटने की स्मृति में कार्यक्रम

डॉ. सोहन चौधरी ने बताया कि स्वामी विवेकानंद के शिकागो से भारत लौटने की स्मृति में जीवन धारा संस्था द्वारा देश भर में रोटी डे का आयोजन किया जाता है। इसी के तहत डीडवाना में भी सद्भावना क्लब व श्री आदर्श सेवा समिति के तत्वावधान में रोटी डे के अवसर पर गरीबों को भोजन वितरित किया गया। इस कार्यक्रम में आदर्श सेवा समिति के अध्यक्ष नीतेश बाजारी, रामाकिशन खीचड़, कानाराम कुड़ली, मनमोहन सोनी, ओमप्रकाश सोलंकी, मो. सफिक, सद्भावना क्लब के अध्यक्ष गणेशाराम चौधरी, दामोदर होलानी, गजराज सिंह, मनफूल खान, महिपाल लूणिया, दीपेंद्र सिंह आदि ने सहयोग किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×