Hindi News »Rajasthan »Didwana» शेखाबासनी के स्कूल में बच्चों को हर पर्व पर खाने में मिलते है मीठे पकवान

शेखाबासनी के स्कूल में बच्चों को हर पर्व पर खाने में मिलते है मीठे पकवान

शेखाबासनी के राजकीय प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. नटवर विद्यार्थी ने नवाचार किया है जिसकी आम जन द्वारा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 14, 2018, 04:40 AM IST

शेखाबासनी के राजकीय प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. नटवर विद्यार्थी ने नवाचार किया है जिसकी आम जन द्वारा सराहना की जा रही है। ग्राम शेखा बासनी का यह विद्यालय आए दिन नवाचार को लेकर चर्चा में रहता है, कभी खेल सप्ताह के आयोजन तो कभी बच्चों के सर्वांगीण विकास को लेकर अलग-अलग तरह से प्रतियोगिताएं आयोजित करना तो कभी जागृति के लिए रैलियां करना।

डॉ. पारीक बताते है कि यह क्षेत्र का सबसे पहला राजकीय विद्यालय है जहां फिंगर प्रिंट से शिक्षकों की उपस्थिति दर्ज होती है। खेलों के विकास के लिए हाल ही में यहां जिला ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जा चुका है। पोषाहार को लेकर अत्यंत सावधानी बरती जाती है, कैलेंडर के हिसाब से ही भोजन बनाना यहां का रिवाज है। इसके अलावा त्योहारों पर विशेष मिष्ठान पकवान बनाए जाते है। शनिवार को मकर सक्रांति के अवसर पर खीर जलेबी का आयोजन किया। विद्यालय विकास समिति अध्यक्ष अब्दुल रहीम परिहार ने बताया कि जब से डॉ. पारीक ने पद ग्रहण किया है स्कूल की तस्वीर ही बदल गई है। डॉ. पारीक ने साथी शिक्षकों रघुनाथ बगड़िया, विकास कुमार, धनेश कुमार, भूराराम, मंजू देवी के सहयोग की प्रशंसा ग्रामीणों ने की। विद्यालय प्रबंधन समिति के प्रमुख सदस्य मोहम्मद रफीक, अब्दुल कलाम, सिकंदर, मोहम्मद आदिल एवं वार्ड पंच खतीजा बानो ने वर्तमान व्यवस्थाओं पर संतोष प्रकट किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×