डीडवाना

--Advertisement--

विशेषज्ञ बच्चों को कराएंगे परीक्षा तैयारी

राजस्थान अल्पसंख्यक अधिकारी कर्मचारी महासंघ, सामाजिक चेतना सेवा समिति व देशवाली वेलफेयर सोसायटी के संयुक्त...

Danik Bhaskar

Jan 22, 2018, 05:45 PM IST
राजस्थान अल्पसंख्यक अधिकारी कर्मचारी महासंघ, सामाजिक चेतना सेवा समिति व देशवाली वेलफेयर सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में निशुल्क अध्यापन शिविर का बिजली घर स्थित देशवाली सभा भवन में शुभारंभ हुआ।

इस शिविर में अल्पसंख्यक व गरीब वर्ग के विद्यार्थियों को विभिन्न विषयों के अध्यापक अध्यापन करवाएंगे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि हाजी मुखत्यार ने कहा कि शिक्षा ही विकास का आधार है। मगर अल्पसंख्यक समुदाय आज भी शिक्षा में पिछड़ा हुआ है। ऐसे में इस शिविर के माध्यम से इस वर्ग के विद्यार्थियों को शिक्षित करने का कार्य सराहनीय है। जबकि अल्पसंख्यक कर्मचारी महासंघ के मनवर उस्मानी, बांगड़ कॉलेज के प्राध्यापक डॉ. इरशाद अली खान, वरिष्ठ अध्यापक जुल्फिकार कुरैशी ने कहा कि शिविर से अल्पसंख्यक वर्ग के विद्यार्थियों को परीक्षाओं की बेहतर ढंग से तैयारी करने का मौका मिलेगा।

अल्पसंख्यक अधिकारी कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष मोहम्मद फारूक गौरी व चेतना सेवा समिति के सैयद नईमुद्दीन ने बताया कि शिविर में प्रतिदिन शाम 5 से 7.30 बजे तक दक्ष प्रशिक्षक कक्षा 8 व 10 के विद्यार्थियों को अध्यापन करवाएंगे। इस मौके पर शिक्षक भोजराज पुसवाडिय़ा, महेश कुमार, कर्मचारी नेता श्याम कुमार जोशी, एसोसिएशन के मोहम्मद अयूब रंगरेज, देशवाली वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष अहसान खींची, शाकिर पठान, जहांगीर कुरैशी, अब्दुल हमीद परिहार, मोहम्मद जमील, तसलीम हैदर, इरफान खान आदि उपस्थित थे।

Click to listen..