• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Didwana News
  • समाज व जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा के लिए बजरंग लाल ने दिए Rs.5 लाख
--Advertisement--

समाज व जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा के लिए बजरंग लाल ने दिए Rs.5 लाख

शहर में गुर्जर गौड़ समाज के तत्वावधान में समाज भवन में अध्यक्ष श्यामलाल जोशी की अध्यक्षता में स्वागत समारोह...

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2018, 03:00 AM IST
समाज व जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा के लिए बजरंग लाल ने दिए Rs.5 लाख
शहर में गुर्जर गौड़ समाज के तत्वावधान में समाज भवन में अध्यक्ष श्यामलाल जोशी की अध्यक्षता में स्वागत समारोह कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें हाल ही में पंचायत समिति में कार्यरत समाज के बजरंगलाल शर्मा के सेवानिवृत्त होने पर शर्मा द्वारा समाज हित के लिए किए गए उत्कृष्ट कार्यों एवं सेवानिवृत्ति के बाद बजरंग लाल शर्मा द्वारा समाज व अन्य सहयोगार्थ 5 लाख रुपए की राशि दान दिए जाने पर उन्हें यह सम्मान दिया गया। समाज के महामंत्री योगेश लाल शर्मा ने बताया कि बजरंगलाल शर्मा जो हाल ही में पंचायत समिति से सेवानिवृत्त हुए हैं, जिन्होंने सेवानिवृत्ति के बाद अपनी 5 लाख रुपए की राशि समाज हित, जरूरतमंद विद्यार्थियों की शिक्षा के लिए व अन्य पुनीत कार्यों में लगाए जाने की घोषणा कर जो नेक कार्य किया है, इससे समाज का गौरव बढ़ा है व अन्य लोगों को भी इससे प्रेरणा मिलेगी।

समाज ने स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मानित

पंचायत समिति से रिटायर्ड बजरंगलाल शर्मा ने कहा कि मनुष्य जीवन में सेवानिवृत्ति तक अपनी जिम्मेदारी और परिवार के लिए भागदौड़ करता है और परिवार पूरी तरह से सक्षम हो जाता है और घर के सदस्य आत्मनिर्भर हो जाते है, उसके बाद समाज व असहाय लोगों की सेवा करना ही सेवानिवृत्ति के बाद शेष कार्य रह जाता हैं। उन्होंने कहा कि मैंने जो निर्णय लिया था वो परिवार के सब लोगों की राय से लिया है और उक्त राशि वे समाज और जरूरतमंद लोगों के लिए ही खर्च करेंगे। इस दौरान अध्यक्ष श्यामलाल जोशी ने माला व साफा पहनाकर उनका स्वागत किया। कार्यक्रम में कोषाध्यक्ष रमेश उपाध्याय, कैलाश सिंवाल, सुरेश जोशी, रमेश उपाध्याय, मनोज जोशी, रवि उपाध्याय, विवेक शर्मा, रविकांत उपाध्याय, बजरंगलाल सिंवाल आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन नरेश उपाध्याय ने किया। इस मौके पर उपस्थित समाज के सभी लोगों ने शर्मा को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

वैश्य समाज के युवा प्रशासनिक सेवा क्षेत्र में जाने की भी रखें रूचि : प्रदेशाध्यक्ष गुप्ता

मकराना/परबतसर|नागौर जिला वैश्य महासम्मेलन का मकराना तहसील स्तरीय अधिवेशन रविवार को किनसरिया पहाड़ी की तलहटी में आयोजित हुआ। भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष रामकुमार भूतड़ा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। जबकि महासम्मेलन के प्रदेशाध्यक्ष आत्माराम गुप्ता ने अध्यक्षता की। इस मौके पर मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम में मौजूद वैश्य समाज के लोगों की संख्या देखकर कहा कि इससे हर मंच पर वैश्य एकता का अच्छा संदेश जाएगा। कार्यक्रम अध्यक्ष प्रदेशाध्यक्ष गुप्ता ने कहा कि वैश्य समाज के युवा प्रशासनिक सेवाओं के प्रति भी खास रूचि लें। उन्होंने बताया कि आईएएस की प्री परीक्षा पास करने वाले प्रतियोगियों को एक लाख रुपए की अनुदान राशि दी जाती है। जिलाध्यक्ष सुशील अग्रवाल, जिला मंत्री मिथिलेश मारू ने सेवा कार्यों का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस मौके पर अरूण कुमार गुप्ता, श्याम सुंदर मंत्री, रमेशचंद छापरवाल, श्याम सुंदर काबरा, रामगोपाल, पुरुषोत्तम लाहोटी, ओमप्रकाश मोदी, सीपी बिड़ला, वैश्य महासम्मेलन की नागौर जिला महिला अध्यक्ष सुनीता रांदेड़, मकराना इकाई अध्यक्ष सत्यनारायण मूंदड़ा, सचिव ओमप्रकाश झंवर, नीतेश जैन, मनोज अग्रवाल, रायचंद बोथरा, अशोक लूणिया, मदन मोहन भांगडिय़ा, बजरंग कर्णावर, सुधीर सरावगी, सुरेन्द्र दुग्गड़, महेन्द्र रांदेड़ आदि ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

समाज व जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा के लिए बजरंग लाल ने दिए Rs.5 लाख
X
समाज व जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा के लिए बजरंग लाल ने दिए Rs.5 लाख
समाज व जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा के लिए बजरंग लाल ने दिए Rs.5 लाख
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..