Hindi News »Rajasthan »Didwana» ग्रामीण डाक सेवकों ने रखी हड़ताल बोले- 7वें वेतन आयोग का मिले लाभ

ग्रामीण डाक सेवकों ने रखी हड़ताल बोले- 7वें वेतन आयोग का मिले लाभ

अखिल भारतीय ग्रामीण डाक कर्मचारी यूनियन के आह्वान पर देशभर में चल रही हड़ताल के कारण डीडवाना क्षेत्र के ग्रामीण...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 31, 2018, 03:30 AM IST

ग्रामीण डाक सेवकों ने रखी हड़ताल बोले- 7वें वेतन आयोग का मिले लाभ
अखिल भारतीय ग्रामीण डाक कर्मचारी यूनियन के आह्वान पर देशभर में चल रही हड़ताल के कारण डीडवाना क्षेत्र के ग्रामीण डाक सेवक भी हड़ताल पर है। डीडवाना प्रधान डाकघर के अधीन काम करने वाले डाक सेवक भी गत 8 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है। जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्र की डाक सेवाओं पर असर पड़ा है। ग्रामीण क्षेत्र में आरडी, आरपीएल आई सहित अनेक काम हड़ताल की वजह से नहीं हो पा रहे है। जिससे ग्रामीणों को खासी परेशानियां हो रही है। ग्रामीण डाक सेवकों ने मांग कि है उन्हें नियमित करके विभागीय कर्मचारियों का दर्जा दिया जाए, सरकार द्वारा गठित कमलेशचंद्र कमेटी की रिपोर्ट लागू कर 7वें वेतन आयोग में शामिल किया जाए। पदाधिकारियों ने कहा कि अगर सरकार मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो अनिश्चतकालीन हड़ताल की जाएगी।

नावां सिटी| अखिल भारतीय ग्रामीण डाक कर्मचारी यूनियन की नावां शाखा के तत्वावधान में ग्रामीण डाक सेवक बुधवार को हड़ताल पर रहे। डाक कर्मियों की मांग है कि कमलेशचंद्र कमेटी की रिपोर्ट को लागू किया जाए। ग्रामीण डाक सेवकों को स्थाई किया जाए। नावां क्षेत्र के सभी ग्रामीण डाक सेवकों का पोस्ट ऑफिस के सामने धरना चल रहा है। सुगनसिंह के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया जिसमें तोलाराम, शिवशंकर, सीताराम, नरेंद्रसिंह, मनोजकुमार, राधेश्याम, मदनलाल व बाबूलाल मौजूद रहे। हड़ताल के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में पोस्ट ऑफिसों में कामकाज ठप रहा।

गोटन| गोटन सहित आसपास के गांवों में ग्रामीण डाक सेवकों की 22 मई से चल रही अनिश्चित कालीन हड़ताल के कारण ग्रामीण अंचल में डाक सेवा प्रभावित हो रही है। इसके लिए ग्रामीणों को गोटन स्थित पोस्ट ऑफिस के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। गोटन क्षेत्र के डाक सेवकों ने गोटन पोस्ट ऑफिस के सामने प्रदर्शन किया।

डीडवाना. विभिन्न मांगों को लेकर ग्रामीण डाककर्मी विरोध प्रदर्शन करते हुए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×