• Hindi News
  • Rajasthan
  • Didwana
  • नकली घी अौर तेल को लेकर मिली शिकायत, फूड इंस्पेक्टर ने नहीं डीडवाना में पुलिस ने की कार्रवाई
--Advertisement--

नकली घी अौर तेल को लेकर मिली शिकायत, फूड इंस्पेक्टर ने नहीं डीडवाना में पुलिस ने की कार्रवाई

डीडवाना क्षेत्र से पिछले कई दिनों से कुछ व्यापारियों द्वारा चोरी छिपे नकली घी, तेल बेचने की सूचनाएं मिल रही थी।...

Dainik Bhaskar

Apr 20, 2018, 03:40 AM IST
नकली घी अौर तेल को लेकर मिली शिकायत, फूड इंस्पेक्टर ने नहीं डीडवाना में पुलिस ने की कार्रवाई
डीडवाना क्षेत्र से पिछले कई दिनों से कुछ व्यापारियों द्वारा चोरी छिपे नकली घी, तेल बेचने की सूचनाएं मिल रही थी। मगर स्वास्थ्य विभाग हर बार एक ही फूड इंस्पेक्टर होने का हवाला दे हमेशा कार्रवाई से बचता रहा। वहीं रसद विभाग के अधिकारी भी प्रमाण नहीं होने के कारण कार्रवाई से बचते रहे। इस बीच एक व्यक्ति ने एक व्यापारी के घर पर बनाए गए गोदाम में नकली घी, तेल का स्टॉक रखे जाने की शिकायत पुलिस से की।

इस शिकायत के आधार पर डीडवाना पुलिस की ओर से व्यापारी के घर पर स्थिति गोदाम में दबिश दी गई। एसआई अब्दुल रहुफ ने पुलिस जाब्ते के साथ उक्त गोदाम से घी-तेल के दो दर्जन से अधिक टिन जब्त किए।

डीडवाना. एक दुकानदार के गोदाम पर घी, तेल के टिन के साथ पुलिस टीम।

एएसआई ने बताया कि प्रथम दृष्टिया गुमनाम व्यक्ति की सूचना के आधार पर दबिश दी गई है। मगर जो माल मिला है वह असली है या नकली इस संदर्भ में डीएसओ नागौर को सूचना दी गई है।

रसद विभाग की टीम लेगी सैंपल, करेगी जांच

अब खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीम द्वारा माल का सैंपल लेने के बाद जांच करने पर ही पता चल पाएगा कि जब्त किया गया माल असली है या नकली। यह कार्रवाई डीडवाना शहर में 2 दुकानदारों के यहां की गई हैं। वहीं सैंपल लेने के लिए डीएसओ की टीम नागौर से रवाना भी हो गई।

मिलावट की आशंका पर कर सकते है शिकायत

उपभोक्ता अधिकारों के तहत आमजन द्वारा बाजार से खरीदी जाने वाली प्रत्येक वस्तु की शुद्धता जांचना उसका अधिकार है। बाजार से खरीदी जाने वाली किसी भी खाद्य सामग्री में मिलावट का अंदेशा होने पर वह अपनी शिकायत फूड इंस्पेक्टर के समक्ष दर्ज करा सकता है।

X
नकली घी अौर तेल को लेकर मिली शिकायत, फूड इंस्पेक्टर ने नहीं डीडवाना में पुलिस ने की कार्रवाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..