--Advertisement--

बाजौर ने शहीदों के परिजनों का किया सम्मान

Didwana News - शहीदों का सम्मान एवं देश की रक्षा करने वालो सैनिकों का हित भाजपा सरकार ने ही किया हैं, पूर्व में अटल बिहारी वाजपेयी...

Dainik Bhaskar

May 28, 2018, 03:40 AM IST
बाजौर ने शहीदों के परिजनों का किया सम्मान
शहीदों का सम्मान एवं देश की रक्षा करने वालो सैनिकों का हित भाजपा सरकार ने ही किया हैं, पूर्व में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने शहीदों की शहादत को सैन्य सम्मान के साथ विशेष पैकेज के साथ किए जाने का फैसला किया था जो आज भी जारी हैं। यह बात सैनिक कल्याण बोर्ड अध्यक्ष राज्यमंत्री प्रेमसिंह बाजौर ने शहीद के परिजनों के सम्मान समारोह के दौरान कही। प्रेमसिंह बाजौर रविवार को शहीद सम्मान यात्रा कार्यक्रम के अनुसार शहीदों की मूर्ति जहां लगी हुई है, वहां पुष्प अर्पित करना, जहां मूर्ति नहीं है वहां शहीदों के घर जाकर वीरांगनाओं, आश्रितों व परिजनों का सम्मान कर उनकी समस्याएं सुनकर मौके पर ही उपस्थित अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश भी दिए।

इस दौरान बाजौर ने गांव सूपका में शहीद पीथाराम, सेवा में सुरेंद्र सिंह, थाणूं में शहीद डाल सिंह, मांगू सिंह, देवराठी में शहीद रामसिंह, जैसलाण में हनुमान सिंह, खींवज में शहीद सोहनलाल, ईश्वरसिंह, रींगण में शहीद पिथाराम, ध्यावा में शहीद कानसिंह, कणवाई में शहीद भागीरथ सिंह के परिजनों का सम्मान किया व केन्द्र व राज्य सरकार की शहीद सैनिकों के परिजनों को देय सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। इस दौरान सैनिक कल्याण सलाहकार समिति सदस्य कर्नल जगदेव सिंह, लाडनूं विधायक मनोहर सिंह ने भी सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। कर्नल मदन सिंह जोधा ने बताया कि 28 मई सोमवार को बिठुड़ा, दताऊ, बलदू, छपारा, बालसमंद, धौलिया, डाबड़ी व जसवंतगढ़ का दौरा होगा। इसी प्रकार 29 मई को लाडनूं, खानपुरा, मंगलपुरा, सुनारी, हुडास, कठौती, खामियाद व सींवा गांव का दौरा किया जाएगा। इस दौरान विभाग के अधिकारी अनिवार्य रूप से साथ रहेंगे।

X
बाजौर ने शहीदों के परिजनों का किया सम्मान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..