Hindi News »Rajasthan »Didwana» डिस्कॉम ने भूमिगत लाइन बिछाई, बारिश में हो रही हैं फाल्ट, लोगों को हो रही परेशानी

डिस्कॉम ने भूमिगत लाइन बिछाई, बारिश में हो रही हैं फाल्ट, लोगों को हो रही परेशानी

डीडवाना क्षेत्र में डिस्कॉम की लापरवाही से आए दिन नवीन अंडरग्राउंड लाइनें फाल्ट हो रही हैं और आमजन को इसका...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 12, 2018, 03:40 AM IST

डीडवाना क्षेत्र में डिस्कॉम की लापरवाही से आए दिन नवीन अंडरग्राउंड लाइनें फाल्ट हो रही हैं और आमजन को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा हैं। शहर में डिस्कॉम द्वारा 11 नवंबर 2017 को साढ़े 4 करोड़ रुपए की लागत से भूमिगत लाइन नागौरी गेट से लेकर बांगड़ कॉलेज व खिड़की दरवाजा सहित दीन दरवाजा रोड आदि मार्गों पर बिछाई गई थी। गत 10 दिनों से अनेक स्थानों पर भूमिगत लाइन की डीपी में वायरिंग लूज होने के कारण लाइन फाल्ट हो जाती है और जब भी बारिश आती है तो डीपी से धुआं निकलने लगता हैं। गत सप्ताह हिन्दी पुस्तकालय के सामने भूमिगत लाइन की डीपी में से लाइन फाल्ट हुई थी और धुआं निकलने लगा। इसी प्रकार मंगलवार रात को भी बारिश आने के बाद दीन दरवाजा रोड पर स्थित लाइन फाल्ट हो गई। विभागीय कर्मियों के अनुसार डीपी में स्थित एलडी के नीचे दो प्लेट आपस में टकराने से पैनल लाइन फाल्ट हुई और डीपी जल गई। जिसके कारण देर रात से लेकर सुबह तक दीन दरवाजा रोड, श्यामजी का चौक, मोहल्ला सैयदान आदि क्षेत्रों में बिजली सप्लाई व्यवस्था बंद रही।

प्रथम चरण का कार्य हो चुका पूरा

डीडवाना क्षेत्र में डिस्कॉम द्वारा भूमिगत बिजली लाइन तो बिछा दी गई। जिसका प्रथम चरण पूरा हो चुका व द्वितीय चरण का कार्य डेढ़ करोड़ की लागत से बांगड़ अस्पताल से लेकर रेलवे स्टेशन कॉलोनी में शुरू किया जा रहा हैं। डिस्कॉम द्वारा कार्य तो शुरू कर दिया गया। मगर जो तकनीक अपनाई जा रही हैं, उसमें अनुभवी कर्मचारी का अभाव देखने को मिल रहा हैं। बारिश के मौसम में भूमिगत डीपी में फाल्ट हो सकता है। मगर इसका समाधान भी आधे घंटे में ही किया जा सकता है। ऐसी स्थिति में अनुभवी कर्मचारी अगर होता है तो पॉवर डिटेक्टर की जांच कर फाल्ट लाइन को पुन: शुरू कर सकता हैं। लेकिन समय पर बिजली सप्लाई व्यवस्था सुचारू नहीं होने से आमजन को खासी परेशानी हो रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×