Hindi News »Rajasthan »Didwana» सीएम 2 दिन रुकेंगी जिले में, डीडवाना-जायल ही नहीं, अब मकराना, लाडनूं व डेगाना में भी 1 तक पहुंचेगा नहरी पानी

सीएम 2 दिन रुकेंगी जिले में, डीडवाना-जायल ही नहीं, अब मकराना, लाडनूं व डेगाना में भी 1 तक पहुंचेगा नहरी पानी

नहरी परियोजना का उद्‌घाटन करने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के 1 व 2 मई को डीडवाना-जायल आएंगी। मगर अब नई खबर यह भी आ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 18, 2018, 03:40 AM IST

सीएम 2 दिन रुकेंगी जिले में, डीडवाना-जायल ही नहीं, अब मकराना, लाडनूं व डेगाना में भी 1 तक पहुंचेगा नहरी पानी
नहरी परियोजना का उद्‌घाटन करने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के 1 व 2 मई

को डीडवाना-जायल आएंगी। मगर अब नई खबर यह भी आ रही है कि डीडवाना, जायल व लाडनूं के साथ ही मकराना व डेगाना के लोगों को भी 1 मई तक मीठा पानी उपलब्ध करा दिया जाएगा। कलेक्टर कुमारपाल गौतम मंगलवार को डीडवाना पहुंचे। यहां उन्होंने शहर की विभिन्न समस्याओं व विकास कार्यों की समीक्षा को लेकर अधिकारियों की बैठक भी ली।

कलेक्टर ने मंगलवार को डीडवाना में नहरी पानी को केराप से डीडवाना तक पहुंचाने के काम की समीक्षा की। कलेक्टर गौतम ने दैनिक भास्कर को देर रात को बताया कि 1 मई को डेगाना व मकराना तथा लाडनूं में भी नहरी पानी पहुंचा दिया जाएगा। इसके लिए 30 अप्रैल तक 300 से ज्यादा लोगों की टीमें काम में जुटी हैं। उन्होंने बताया कि मकराना में सबसे ज्यादा जल संकट की बात आ रही थी। डेगाना के लोगों के लिए भी यह महत्वपूर्ण है। कलेक्टर ने दोपहर 3 बजे डीडवाना में सालासर रोड पर बनाए गए पंप हाउस का भी जायजा लिया।

खबर सिर्फ भास्कर में | पहले 3 शहर थे, अब 1 मई की योजना में मकराना व डेगाना भी शामिल

डीडवाना. नहर विभाग वास आउट लाइन का निरीक्षण करते कलेक्टर।

ओवरब्रिज, बस स्टैंड का भी किया निरीक्षण:कलेक्टरने लाडनूं रोड व नागौर रोड पर बन रहे ओवरब्रिज का भी अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। साथ ही नागौर रोड पर एएसपी कार्यालय के पास नहरी विभाग के वास आउट का भी निरीक्षण किया। जिसमें से शहर में आने वाले पानी में से जो बेकार पानी होगा वो इससे बाहर आ जाएगा और साफ पानी शहर में जाएगा। इसी प्रकार डीडवाना विकास परिषद समिति द्वारा संचालित महिला कॉलेज, कुचामन रोड पर पीपीपी मोड पर बनने वाले केंद्रीय बस स्टैंड का भी निरीक्षण किया। इस दौरान अनेक साथ विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

शेरानी आबाद | कलेक्टर कुमारपाल गौतम ने केराप में विकास कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, नहरी परियोजना के डेम का निरीक्षण किया एवं संबंधित अधिकारियों से नहरी परियोजना से जुड़ी जानकारियां जुटाई। इस दौरान कलेक्टर ने नहरी परियोजना के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ एसडीएम उत्तम सिंह शेखावत, तहसीलदार दयानंद, जलदाय विभाग के अधिकारी कर्मचारी, एलएनटी कंपनी के कर्मचारी, जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

डीडवाना में बनेंगी 7 टंकियां, बिछेंगी नई लाइनें, खारिया तालाब पंप से आएगा पानी

डीडवाना शहर में 1-2 मई को प्रस्तावित सीएम दौरे के दिन विधिवत शुरूआत होगी। हालांकि शहर में सप्लाई के लिए 38 करोड़ की लागत से 7 उच्च जलाशय व नई पाइप लाइनों के टेंडर जारी किए है । सीएम इसका शुभारंभ करेंगी। कलेक्टर ने अधिकारियों से जानकारी ली। जिसमें अधिकारियों ने बताया कि वर्तमान में जो लाइनें जा रही है एवं सूपका रोड से जो मेगा हाईवे पंप हाउस की ओर जाती है उस लाइन का कार्य प्रगति पर है और खारिया तालाब पर स्थित पंप हाउस से कस्बे में जलदाय विभाग के सभी पंप हाउसों में पहुंचाया जाएगा। प्रारंभिक तौर पर शहर में नहरी पानी की आपूर्ति की जाएगी। हालांकि नई लाइनों का कार्य साथ-साथ चलता रहेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×