Hindi News »Rajasthan »Didwana» निमोद में गौ कथा का हुआ समापन, पीडब्ल्यूडी मंत्री खान ने नंदीशाला बनाने के लिए दिए 11 लाख रुपए

निमोद में गौ कथा का हुआ समापन, पीडब्ल्यूडी मंत्री खान ने नंदीशाला बनाने के लिए दिए 11 लाख रुपए

निमोद स्थित गौशाला में चल रही सात दिवसीय गौ कथा महोत्सव का समापन शनिवार सुबह समारोह पूर्वक किया गया। इस अवसर पर...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 20, 2018, 03:45 AM IST

  • निमोद में गौ कथा का हुआ समापन, पीडब्ल्यूडी मंत्री खान ने नंदीशाला बनाने के लिए दिए 11 लाख रुपए
    +1और स्लाइड देखें
    निमोद स्थित गौशाला में चल रही सात दिवसीय गौ कथा महोत्सव का समापन शनिवार सुबह समारोह पूर्वक किया गया। इस अवसर पर कथा वाचक साध्वी गोपाल दीदी ने बताया कि वर्तमान समय में हम यदि गौ वंश का संरक्षण नहीं कर पाए तो हमें व आने वाली हमारी पीढ़ी को इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि गौ वंश की नस्ल को बचाना हमारी सबसे बड़ी जिम्मेदारी होनी चाहिए। इस के लिए गौशालाओं में जिस प्रकार से गौ वंश नस्ल बिगाड़ने का खेल चल रहा है वो चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि गौ सेवा भी तीर्थ के समान है और जो व्यक्ति गौशाला में जाकर नित्य गौ सेवा करता है वो कई प्रकार की बीमारियों से बचा रहता है। इस अवसर पर ग्रामीणों द्वारा गौ हितार्थ दान दिया गया। गौशाला के अध्यक्ष भूराराम कूदणा ने बताया कि गौ महोत्सव के शुभारंभ पर प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री यूनुस खां ने कलश यात्रा में भाग लेते हुए गौशाला में नंदीशाला निर्माण के लिए 11 लाख रुपए आवंटित किए। इसके साथ ही मंत्री खान ने 2 लाख रुपए देकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया था। इस मौके पर राधेश्याम कामदार, सत्यनारायण बगडिय़ा, पूसाराम अग्रवाल, सीताराम जोशी, रामअवतार शर्मा, सरपंच बनवारीलाल मानावत, संतोष देवी, रामूराम प्रजापति, देवाराम बेगा, बेगाराम घसवां, भींवाराम राड़, चतराराम निवाद, किशनाराम थोरी, किशनलाल, पूर्व उपसरपंच धर्मेंद्र भार्गव, देवेन्द्र कूदणा, रतनलाल जांगिड़, पूर्णमल सैनी, भागूराम कूदणा, नानूराम भगत, सुमित अग्रवाल सहित ग्रामीण मौजूद थे।

    डीडवाना के गणेश मंदिर में 11,111 हनुमान चालीसा के पाठ आज होंगे

    डीडवाना| दोजराज गणेश मंदिर ट्रस्ट के तत्वावधान में राष्ट्र व धर्म की जनजागृति के लिए पुरुषोत्तम मास में ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह हनुमान चालीसा महापाठ का आयोजन दोजराज गणेश मंदिर गणपति में रविवार को किए जाएंगे। ट्रस्टी राजेंद्र प्रसाद पटवारी ने बताया कि सुबह 10 से शाम 7 बजे तक हनुमान चालीसा के महापाठ होंगे। इसके बाद शात 7.15 बजे एक सौ ग्यारह दीपकों से महाआरती की जाएगी।

    श्रीमद‌्भागवत कथा का शुभारंभ कल

    डीडवाना की तुलसी वाटिका में अधिक मास के उपलक्ष्य में संगीतमय श्रीमद‌्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का शुभारंभ सोमवार से होगा। इस सात दिवसीय कार्यक्रम के तहत कथावाचक पं. अशोक व्यास दोपहर 1 से शाम 5 बजे तक श्रद्धालुओं को श्रीमद्भागवत कथा सुनाएंगे। गणपति नगर निवासियों के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सोमवार को सुबह 10 बजे कलश यात्रा के साथ कथा का शुभारंभ किया जाएगा।

    धर्म

    मौलासर. निमोद में गौ कथा महोत्सव के समापन पर उपस्थित ग्रामीण।

  • निमोद में गौ कथा का हुआ समापन, पीडब्ल्यूडी मंत्री खान ने नंदीशाला बनाने के लिए दिए 11 लाख रुपए
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×