Hindi News »Rajasthan »Didwana» समर्थन मूल्य बढ़वाया, अब सीआर चौधरी को चांदी के सिक्कों से तोलेंगे

समर्थन मूल्य बढ़वाया, अब सीआर चौधरी को चांदी के सिक्कों से तोलेंगे

वीर तेजा सेवा संस्थान के अध्यक्ष हीरसिंह बलारा की अध्यक्षता में किसान विश्राम गृह में एक बैठक आयोजित हुई। जिसमें...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 06, 2018, 03:50 AM IST

वीर तेजा सेवा संस्थान के अध्यक्ष हीरसिंह बलारा की अध्यक्षता में किसान विश्राम गृह में एक बैठक आयोजित हुई। जिसमें हाल ही में केंद्रीय राज्य मंत्री सीआर चौधरी द्वारा फसल मूंग का समर्थन मूल्य 1400 रुपए प्रति क्विंटल भाव बढ़ाकर 6950 करने व बाजरे का समर्थन मूल्य 450 बढ़ाकर 1950 रुपए किए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए यह निर्णय लिया कि मंत्री चौधरी का आने वाले दिनों में जिला स्तर पर भव्य रूप से स्वागत किया जाएगा।

बलारा ने कहा कि किसानों के लिए आज तक के इतिहास में किसी भी सरकार व मंत्री ने ऐसा नहीं किया। समर्थन मूल्य रिकॉर्ड तोड़ बढ़ाया गया हैं और विशेष रूप से नागौर क्षेत्र में पैदा होने वाली फसलों का विशेष ध्यान रखा गया हैं। यह सब मंत्री सीआर चौधरी की किसानों के प्रति सकारात्मक सोच का परिणाम हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश को ऐसे किसान हितैषी जनप्रतिनिधि की आवश्यकता थी। उन्होंने कहा कि सीआर चौधरी को किसानों के हित में किए गए फैसले पर 1 लाख लोगों की मौजूदगी में चांदी के सिक्कों से तोला जाएगा। इस दौरान पूर्व जिला परिषद सदस्य गणपत राम, सरपंच संघ प्रदेश अध्यक्ष भंवरलाल जानूं, भगवान सिंह अंबापा, रामाकिशन खीचड़, मनरूप पलसानिया, डॉ. सोहन चौधरी, चैनाराम बलारा, रेेखाराम, प्रमोद शर्मा, हेमाराम मेघवाल, देवाराम पटेल, मंगेज सिंह, संपतलाल शर्मा, राजेश डोडवाड़िया, राजेश नोजल, गोविंद सिंह राठौड़, नंदकिशोर, मोहन सिंह राठौड़, कर्नल एनके ढाका सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×