Hindi News »Rajasthan »Didwana» परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के लिए लगेंगे थानाधिकारी स्तर के अधिकारी

परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के लिए लगेंगे थानाधिकारी स्तर के अधिकारी

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शनिवार व रविवार को डीडवाना शहर में 4 केंद्रों पर आयोजित होगी। यह परीक्षा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 14, 2018, 03:50 AM IST

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शनिवार व रविवार को डीडवाना शहर में 4 केंद्रों पर आयोजित होगी। यह परीक्षा दो दिन तक दो-दो पारियों में चलेंगी। प्रत्येक पारी में कुल 2064 अभ्यर्थी भाग लेंगे। सहायक पुलिस अधीक्षक डॉ. दीपक यादव ने बताया कि इस परीक्षा के लिए राजकीय बांगड़ उच्च माध्यमिक विद्यालय, पोल स्टार दी स्कूल, विवेकानंद सी. सै. स्कूल तथा सवाई कॉलेज में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा के लिए प्रत्येक केंद्र में परीक्षार्थियों के लिए बैठक व्यवस्था को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

वहीं सुरक्षा व्यवस्थाएं भी अंतिम चरण में है। उन्होंने बताया कि यह परीक्षा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगी। प्रत्येक केंद्र पर थानाधिकारी स्तर के अधिकारी को नियुक्त किया जाएगा। वहीं प्रशासनिक व्यवस्थाओं के लिए केंद्राधीक्षक भी लगाए जाएंगे। सभी केंद्रों पर प्रभावी मॉनिटरिंग के लिए फ्लाइंग स्क्वायड टीम भी गठित की जाएगी।

प्रत्येक केंद्र पर थानाधिकारी स्तर के अधिकारियों के अलावा आब्जर्वर टीम में पुलिस अधिकारी लगाए जाएंगे। वहीं परीक्षा केंद्र के मुख्य द्वार, स्ट्रॉन्ग रूम तथा प्रत्येक कमरे में सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जाएगी। इसके अलावा स्ट्रॉन्ग रूम व गेट पर पुलिस अधिकारी तैनात रहेंगे। सभी अभ्यर्थियों को बॉयोमेट्रिक से उपस्थिति देकर प्रवेश कराया जाएगा। वहीं परीक्षा के दौरान अभ्यर्थी की फोटो भी खींची जाएगी। परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परीधि में मोबाइल जैमर लगाए जाएंगे। जिससे अभ्यर्थी मोबाइल का प्रयोग भी नहीं कर सकेंगे।

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा

डीडवाना में चार परीक्षा केंद्रों पर दो पारियों में आयोजित होगी लिखित परीक्षा, 2064 परीक्षार्थी होंगे शामिल

लाडनूं में 4 केंद्रों पर 3384 अभ्यर्थी देंगे कांस्टेबल भर्ती परीक्षा

लाडनूं| पुलिस में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए लाडनूं क्षेत्र में 4 परीक्षा केंद्रों में 14 व 15 जुलाई को दो दिनों में दो-दो पारियों में परीक्षा आयोजित होगी। प्रदेश भर में कुल 13 हजार 142 पदों पर की जा रही कांस्टेबलों की भर्ती परीक्षा के अंतर्गत लाडनूं क्षेत्र में कुल 3384 परीक्षार्थी 4 निर्धारित परीक्षा केंद्रों श्रीमाधव कॉलेज, सूरजमल तापड़िया आईटीआई, तापड़िया संस्कृत महाविद्यालय जसवंतगढ़ एवं प्यारी देवी तापड़िया सी. सै. स्कूल जसवंतगढ़ में अपनी परीक्षा देंगे। इनमें माधव कालेज में 1176, संस्कृत महाविद्यालय में 1008, आईटीआई में 600 व प्यारी देवी तापड़िया स्कूल मेंं 600 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। ये परीक्षा 14 व 15 जुलाई को दो-दो पारी में परीक्षा होगी, जो सुबह 10 से 12 बजे व दोपहर 3 बजे से 5 बजे तक होगी। परीक्षार्थी को अपने परीक्षा केंद्र में परीक्षा के समय से दो घंटे पहले प्रवेश करना होगा। परीक्षा से 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र को बंद कर दिया जाएगा। केंद्र में प्रवेश के लिए अपना मूल प्रवेश पत्र तथा मतदाता पहचान पत्र, पेन कार्ड, पासपोर्ट, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, बैंक या डाकखाने की फोटो युक्त पासबुक अथवा राज्य या केंद्रीय सेवा संबंधी परिचय पत्र मान्य होंगे।

परीक्षा केंद्र में किसी भी हालत मोबाइल, केलकुलेटर, ब्लू टूथ, इलेक्ट्रिक उपकरण, घड़ी, चैन, अंगूठी, कान के टॉप्स, लॉकेट, जेवरात, पर्स, हैंड बैग, डायरी, कपड़ों की जड़ाऊ पिन, बैज, फूल आदि लेकर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा अवधि में किसी भी परीक्षार्थी को शौचालय की अनुमति नहीं दी जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×