Hindi News »Rajasthan »Didwana» बीए में 76 और बीएससी में 84 प्रतिशत के बाद भी बांगड़ कॉलेज में एडमिशन नहीं

बीए में 76 और बीएससी में 84 प्रतिशत के बाद भी बांगड़ कॉलेज में एडमिशन नहीं

डीडवाना बांगड़ कॉलेज में सीटें बढ़ाए जाने की मांग को लेकर छात्र संगठनों का प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहा।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 11, 2018, 03:50 AM IST

डीडवाना बांगड़ कॉलेज में सीटें बढ़ाए जाने की मांग को लेकर छात्र संगठनों का प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहा। एसएफआई के तहसील अध्यक्ष सुरजीत यादव, जिलाध्यक्ष जगदीश गोदारा के नेतृत्व में ‘पास किया तो प्रवेश दो’ की मांग को लेकर कॉलेज के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया गया।

गोदारा ने बताया कि सरकार की शिक्षा नीति हर बार छात्रों को आंदोलन करने के लिए मजबूर करती हैं। आंदोलन के बाद सीटें बढ़ाई जाती है तो पहले से ही यह तय क्यों नहीं किया जाता कि स्थायी सीटें बढ़ा दी जाए। हर बार छात्रों को 15-20 दिन तक इसी मांग को लेकर आंदोलन करना पड़ता हैं। उन्होंने कहा कि विडंबना की बात है कि बीए में 76 प्रतिशत, बीएससी में 84 प्रतिशत से भी एक भी प्रतिशत अंक किसी के है तो उसे प्रवेश नहीं मिल रहा। यह सरकार निजी कॉलेज संस्थाओं को लाभ दिलाने के उद्देश्य से सीटें नहीं बढ़ा रही है। इसी दौरान महासचिव अशरफ अबरार, रामेश्वरलाल, शहजाद, इरशाद सहित अनेक छात्र नेता उपस्थित थे। इसी प्रकार एबीवीपी के बजरंग पंवार के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने कॉलेज प्राचार्य से मिलकर बांगड़ कॉलेज में सीटें बढ़ाए जाने की मांग को लेकर पिछले एक सप्ताह से किए जा रहे आंदोलन की वास्तविक स्थिति कॉलेज आयुक्त को अवगत करवाने की मांग करते हुए कहा कि या तो मांगें पूरी की जाए नहीं तो इस आंदोलन को तेज किया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×