• Hindi News
  • Rajasthan
  • Didwana
  • मौलासर पंचायत समिति वार्ड सं. 3 सदस्य राजेंद्र कुड़ोली का चुनाव शून्य घोषित
--Advertisement--

मौलासर पंचायत समिति वार्ड सं. 3 सदस्य राजेंद्र कुड़ोली का चुनाव शून्य घोषित

Didwana News - मौलासर पंचायत समिति क्षेत्र के वार्ड सं. 3 के सदस्य राजेंद्र कुड़ोली को डीडवाना एसीजेएम कोर्ट द्वारा शून्य घोषित...

Dainik Bhaskar

Jun 03, 2018, 03:55 AM IST
मौलासर पंचायत समिति वार्ड सं. 3 सदस्य राजेंद्र कुड़ोली का चुनाव शून्य घोषित
मौलासर पंचायत समिति क्षेत्र के वार्ड सं. 3 के सदस्य राजेंद्र कुड़ोली को डीडवाना एसीजेएम कोर्ट द्वारा शून्य घोषित किया गया हैं।

जानकारी अनुसार मौलासर पंचायत समिति के चुनाव 6 फरवरी 2015 को हुए थे। जिसमें वार्ड नं. 3 से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में राजेंद्र कुड़ोली ने चुनाव लड़ा था। वहीं प्रतिद्वंद्वी के रूप में भी राजेंद्र नाम के व्यक्ति ने वार्ड नं. 3 से चुनाव लड़ा था। उस चुनाव के दौरान प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल करने के दौरान निर्वाचन अधिकारी के समक्ष पेश किए जाने वाले घोषणा पत्र में संगीन मुकदमा दर्ज होने पर जानकारी देनी होती है। मगर कुड़ोली के खिलाफ एक मामला विचाराधीन था। जिसमें 7 साल की सजा का प्रावधान था। कुड़ोली ने उक्त मुकदमे के संबंध में कोई जानकारी शपथ पत्र में दर्शित नहीं की। जिसके खिलाफ प्रतिद्वंद्वी राजेंद्र नाम के व्यक्ति ने संबंधित मुकदमे का हवाला देते हुए कोर्ट में वाद पेश किया था। जिसमें बताया कि निर्वाचित सदस्य के खिलाफ मारपीट की विभिन्न धाराओं का मुकदमा दर्ज है। जिसमें एक मुकदमे में दोषी करार दिया जाता है तो 7 साल की सजा का प्रावधान है। मगर फिर भी कुड़ोली ने मुकदमे का हवाला नहीं दिया। एडीजे कोर्ट ने धारा 43 के अंतर्गत पंचायती राज अधिनियम 1994 संगठित धारा 80 के तहत चुनाव शून्य घोषित कर दिया।

X
मौलासर पंचायत समिति वार्ड सं. 3 सदस्य राजेंद्र कुड़ोली का चुनाव शून्य घोषित
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..