Hindi News »Rajasthan »Didwana» डीडवाना में मंत्री खान ने दी रोजा इफ्तार दावत, अमन-चैन की मांगी दुआएं

डीडवाना में मंत्री खान ने दी रोजा इफ्तार दावत, अमन-चैन की मांगी दुआएं

पीडब्ल्यूडी मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक यूनुस खान की ओर से रविवार को रोजा इफ्तार दावत का आयोजन रखा गया। रोजा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 04, 2018, 03:55 AM IST

  • डीडवाना में मंत्री खान ने दी रोजा इफ्तार दावत, अमन-चैन की मांगी दुआएं
    +1और स्लाइड देखें
    पीडब्ल्यूडी मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक यूनुस खान की ओर से रविवार को रोजा इफ्तार दावत का आयोजन रखा गया। रोजा इफ्तार दावत के दौरान मंत्री खान ने कहा कि मुस्लिम धर्म में यह माह पवित्र महीना है। जिसमें सभी मुस्लिम धर्म बंधुओं का यह दायित्व बनता है कि वे गरीब, असहाय व जरूरतमंद लोगों की सेवा कर पाक माह में पुण्य के कार्य कर लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि रोजेदारों का धर्म बनता है कि वे लोगों को नेक राह पर चलने की प्रेरणा दें एवं कुरान शरीफ में लिखे गए मानव हित संबंधित हर अच्छे कार्य को करने की प्रेरणा लेकर लोगों को नेक राह पर चलने की गुजारिश करें।

    विधायक जन सेवा केंद्र पर आयोजित रोजा इफ्तार दावत में नमाज अदा कराने के बाद देश में अमन-चैन की दुआ मांगते हुए भारत को हर दृष्टि से संपूर्ण विश्व में सशक्त बनाने की दुआ करते हुए शहरकाजी रेहान उस्मानी ने कहा कि भारत की एकता व अखंडता वर्षों से कायम रही है और संपूर्ण विश्व में भारत शक्तिशाली बने, देश में भाईचारे का प्रेम कायम रहे। इस रोजा इफ्तार दावत में भाजपा के जिला स्तरीय पदाधिकारियों सहित प्रशासन के अनेक अधिकारी व बड़ी संख्या में रोजेदार व आमजन उपस्थित थे।

    इफ्तार पार्टी में रोजेदारों ने खोला रोजा

    नागौर/बासनी| शहर में रविवार को जाजोलाई नाडी के पास स्थित कायम स्कूल में रोजा इफ्तार दावत का आयोजन हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में रोजेदार शामिल हुए। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस खेलकूद कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष शमशेर खोखर की ओर से आयोजित इफ्तार पार्टी में भाईचारा और आपसी सौहार्द्र देखने को मिला। शाम 7 बजकर 27 मिनट पर रोजेदारों ने खजूर, फल खाकर और शरबत पीकर रोजा खोला। इसके बाद मगरीब की नमाज बासनी के मौलाना अबूबकर अशरफी की अगुवाई में अदा की गई। नमाज के बाद मुल्क में अमन और खुशहाली के लिए दुआएं मांगी। नमाज के बाद रोजेदारों के लिए दावत का प्रोग्राम रखा। जिसमें रोजेदारों को लजीज पकवान परोसे गए। इफ्तार दावत में शामिल रोजेदारों ने कहा कि ऐसी सामूहिक दावतों से आपसी भाईचारा और सौहार्द मजबूत होता है। इफ्तार दावत में यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव हनुमान राम बागड़ा, सोहनलाल खिलेरी, किशोर सिंह बालवा, पार्षद पप्पू तंवर, बासनी के वार्ड पंच मोहम्मद अली, अब्दुल रऊफ, मास्टर मोहम्मद इमरान, अब्दुल हमीद गौरी और दिलफराज खान सहित कई लोगों ने शिरकत की। मेहबूब अली, हाकम अली, मोहम्मद उस्मान, साजिद खान, ताज खान और मास्टर रजत खान ने व्यवस्थाओं में सहयोग किया।

  • डीडवाना में मंत्री खान ने दी रोजा इफ्तार दावत, अमन-चैन की मांगी दुआएं
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×