Hindi News »Rajasthan »Didwana» डीडवाना के मिर्धा पार्क में रोपे 21 पौधे, सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड भी लगाए, वक्ता बोले ये भी एक पुण्य का कार्य है

डीडवाना के मिर्धा पार्क में रोपे 21 पौधे, सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड भी लगाए, वक्ता बोले ये भी एक पुण्य का कार्य है

राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक शाखा के तत्वावधान में गुरुवार को मिर्धा पार्क में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 13, 2018, 03:55 AM IST

डीडवाना के मिर्धा पार्क में रोपे 21 पौधे, सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड भी लगाए, वक्ता बोले ये भी एक पुण्य का कार्य है
राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक शाखा के तत्वावधान में गुरुवार को मिर्धा पार्क में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बैंक कर्मचारियों ने पौधरोपण कर देखभाल का जिम्मा लिया। इस अवसर पर क्षेत्रीय प्रबन्धक वीरेंद्र बाफना ने कहा कि पेड़-पौधे धरती का श्रृंगार है। पर्यावरण को दूषित होने से बचाने के लिए पौधरोपण कर उनकी देखभाल करें। इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारी हल्लाराम चौधरी, एमडी तिवारी, शाखा प्रबन्धक वैभव मिश्रा, सहायक प्रबन्धक विकास शर्मा, गजानंद आदि मौजूद थे।

परबतसर| ताल्लुका विधिक सेवा समिति परबतसर के तत्वावधान में गुरुवार को गांव नाका में स्थित श्मशान स्थल व सार्वजनिक खेल मैदान में सेठूराम गुर्जर पीएलवी के नेतृत्व में गांव के युवाओं द्वारा 21 पौधे लगाए गए एवं सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड लगाए गए। पीएलवी गुर्जर ने ग्रामीणों को वृक्षों की उपयोगिता व पर्यावरण संरक्षण की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि व्यक्ति को अपने जीवन में ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने चाहिए। इससे ज्यादा पुण्य का कोई काम नहीं हैं। इस मौके पर गणेशराम, दीनाराम, विक्रमसिंह, छोटूराम, सुगनाराम, भागुराम, देवेन्द्र, राधाकिशन, गणेशराम सांई, लालाराम, बाबूलाल आदि मौजूद थे।

परबतसर में लॉयंस क्लब का वृक्षारोपण अभियान सम्पन्न

परबतसर| लॉयन्स क्लब के तत्वावधान में दो दिवसीय वृक्षारोपण कार्यक्रम गुरुवार को सुबह सम्पन्न हुआ। इस दौरान गौरव पथ परबतसर के डिवाइडर पर 101 पौधे लगाकर उन्हें पानी पिलाया गया। इस अभियान में रॉयल अकेडमी के करीब 50 छात्रों द्वारा श्रमदान किया गया। क्लब अध्यक्ष राजेंद्र कुमार सोनी ने कहा कि इससे पर्यावरण संतुलन के साथ मन भी प्रसन्न होता है और सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होती है। इस मौके पर क्षेत्रीय अध्यक्ष रमेश बोहरा, क्लब के सर्विस चेयरपर्सन दृगपाल सिंह रलावता सहित छात्र मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×