Hindi News »Rajasthan »Didwana» पहला जुम्मा, पहला रोजा, मस्जिदों में बदला मंजर हर 2-3 दिन में 2 मिनट बढ़ जाएगा रोजे का समय

पहला जुम्मा, पहला रोजा, मस्जिदों में बदला मंजर हर 2-3 दिन में 2 मिनट बढ़ जाएगा रोजे का समय

रमजान के पहले रोजे के दिन ही जुमा की नमाज के बाद शहर काजी ने रोजेदारों को रमजान माह की शुरुआत की मुबारकबाद दी।...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 19, 2018, 03:55 AM IST

  • पहला जुम्मा, पहला रोजा, मस्जिदों में बदला मंजर हर 2-3 दिन में 2 मिनट बढ़ जाएगा रोजे का समय
    +2और स्लाइड देखें
    रमजान के पहले रोजे के दिन ही जुमा की नमाज के बाद शहर काजी ने रोजेदारों को रमजान माह की शुरुआत की मुबारकबाद दी। पुरानी ईदगाह में नायब शहरकाजी सादिक उस्मानी, जामा मस्जिद में मौलाना अब्दुल रशीद, कचहरी वाली मस्जिद में हाफिज मोहम्मद अखलाक, किला मस्जिद में मौलाना वसीमुद्दीन, गौसिया मस्जिद में मौलाना मोहम्मद दायम, मस्जिद सिलावटान में हाफिज आलमगीर, मस्जिद लोहारान में मौलाना मिनहाजुल इस्लाम, लाहोटियों की मस्जिद में हाफिज अब्बास, कटला मस्जिद में पीर अताऊर्रहमान, मस्जिद आले रसूल में मौलाना सरफराज, मस्जिद दारिया में मौलाना मंसूर आलम, मस्जिद जैनब में हाफिज मुशाहिद रजा, मुस्तफा मस्जिद में मौलाना उमर, मदीना मस्जिद में मुफ्ती अब्दुल, मरकज मस्जिद में मौलाना मूसा, नागौर फाटक मस्जिद में मौलाना कुर्बान, बेगाना कॉलोनी में मौलाना फरीद आलम ने जुम्मे की नमाज अदा करवाई।

    मकराना| रमजान के पाक माह की शुरूआत इस बार जुम्मा (शुक्रवार) के दिन हुई है। पहले जुम्मा के दिन पहला रोजा रखा गया। मस्जिदों में अकीदतमंदों की भीड़ रही। शाम को इफ्तार से पहले बाजारों में भी खरीददारी के लिए हुजूम उमड़ा। रमजान के प्रथम रोजे व जुम्मा की नमाज एक साथ होने के कारण मस्जिदों में नमाजियों के लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई थी।

    कुचामन सिटी

    शेरानी आबाद: पहले रोजे से इफ्तार पार्टी भी शुरू

    शेरानी आबाद| कस्बे में रमजान माह के पहले जुमे की नमाज अकीदत व एहतराम के साथ अदा की गई। रहमतों और बरकतों के पाक महीने के पहले अशरे की इबादत शुरू हुई इस दौरान मस्जिदों में तकरीरें हुई जिसमें शहरी,इफ्तार,नमाज, तरावीह, जकात, गरीबों को खाना खिलाना, कपड़े देना और व दूसरों की जरूरत पूरी करने पर जोर दिया गया। तकरीर के बाद विशेष खुत्बा पढ़ा गया। जामा मस्जिद, कंजुल ईमान मस्जिद, गोसिया मस्जिद, नूरी मस्जिद, मक्का और मदीना मस्जिद में बड़ी संख्या में अकीदतमंदों ने अल्लाह की बारगाह में सजदा कर इबादत की। शाम को जगह-जगह रोजा इफ्तार पार्टियों का आयोजन हुआ।

    नावां सिटी

    इफ्तार में खुशियां, रात भर गलियां रही रोशन

    कुचामन सिटी|
    रमजान माह का पहला रोजा जुम्मे के साथ शुरू हुआ । शहर की पलटन गेट स्थित मस्जिद, तकिया मस्जिद, घाटी कुआ स्थित मस्जिद, पांडया का चौक स्थित मस्जिद, गुलजार पुरा स्थित मस्जिद, लुहारिया बास स्थित मस्जिद, खान मोहल्ला स्थित मस्जिद, बड़ वाले बाबा स्थित मस्जिद में शुक्रवार को हजारों रोजेदारों ने अमन चैन की दुआ मांगी।

    नावां| निकटतम ग्राम लूणवां मे की पहले जुम्मा की नमाज अदा की गई। मस्जिद के इमाम मौलाना ने कहा की माहे रमजान में अपनी दौलत में से जकात गरीबों में तकसीम करना बड़ी नेकी है। हर बुरे कामों से बचते हुए इबादत करें।

    डीडवाना

  • पहला जुम्मा, पहला रोजा, मस्जिदों में बदला मंजर हर 2-3 दिन में 2 मिनट बढ़ जाएगा रोजे का समय
    +2और स्लाइड देखें
  • पहला जुम्मा, पहला रोजा, मस्जिदों में बदला मंजर हर 2-3 दिन में 2 मिनट बढ़ जाएगा रोजे का समय
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×