Hindi News »Rajasthan »Didwana» डीडवाना में रेल सेवा समिति पदाधिकारियों ने रोपे पौधे, नियमित देखभाल की ली शपथ

डीडवाना में रेल सेवा समिति पदाधिकारियों ने रोपे पौधे, नियमित देखभाल की ली शपथ

डीडवाना रेल सेवा समिति के तत्वावधान में रविवार को स्थानीय हनुमान घाट बगीची, रामसाबास रोड स्थित मोक्ष धाम, सतीमाता...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 06, 2018, 03:55 AM IST

डीडवाना में रेल सेवा समिति पदाधिकारियों ने रोपे पौधे, नियमित देखभाल की ली शपथ
डीडवाना रेल सेवा समिति के तत्वावधान में रविवार को स्थानीय हनुमान घाट बगीची, रामसाबास रोड स्थित मोक्ष धाम, सतीमाता मंदिर में पौधरोपण किया गया। समिति के राहुल रूवटिया ने बताया कि इस दौरान समिति सदस्यों ने नीम, पीपल, खेजड़ी, शीशम, अशोक, बिल पत्र, बड़ आदि के पौधे लगाए एवं समिति सदस्यों ने पौधों की समय-समय पर देखभाल की शपथ ली। लोकेश अग्रवाल ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को वर्षा ऋतु में एक पौधा अवश्य लगाकर उसकी देखभाल करनी चाहिए।

अग्रवाल ने कहा कि वर्षा ऋतु में आस-पास के क्षेत्र में पौधरोपण के लिए सघन अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान समिति सदस्यों ने मोक्षधाम में श्रमदान भी किया। इस दौरान डीडवाना विकास मंच के अध्यक्ष योगेश लाल शर्मा, डीडवाना रेल सेवा समिति के मुरारी छितरका, निखिल मित्तल, मनीष खंडेलवाल, विनोद गट्टाणी, आलोक मोदी, सचिन मोदी, श्रीराम रूवटिया, नरेश जैन, भरत मोदी, मोहित दलाल, महेश लखारा, नारायण अग्रवाल, दिनेश जांगिड़, रोहित भारूका, मोहित रूवटिया सहित अनेक सदस्यों ने पौधरोपण किया।

कुचामन सिटी| कुचामन-नावां युवा विकास मंच की ओर से गांव बंवली, टोडास और अड़कसर में पौधरोपण किया गया। युवा विकास मंच के अध्यक्ष विवेक कालेर ने बंवली में सरकारी स्कूल में टोडास के केशरिया कंवरजी के मंदिर में और अड़कसर के ग्राम पंचायत में पौधरोपण किया। इस मौके पर प्रधानाचार्य सुल्तान सिंह, जगदीश बुरड़क अर्जुन रॉयल, जीवण राम, मुकेश, मदनलाल,अर्जुनराम, मुकेश सेवदा, गुमाना राम थालोड़, अर्जुन मण्डा, डालूराम मूण्ड, पूर्व सरपंच भगवानाराम, भाग चन्द जैन, सोना राम मूण्ड, घासीराम आदि उपस्थित रहे।

डेगाना| सामान्य जीवन के लिए पेड़-पौधे उतने ही जरूरी है, जितना जीने के लिए खाना-पीना। इसलिए हमें अधिकाधिक पेड़-पौधे लगाने की जरूरत है। गांव जालसू कला में आयोजित हरित राजस्थान अभियान के तहत पर्यावरण प्रेमी गिरीराज सिंह जोधा ने समारोह में यह बात कही। एसडीएम रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में समारोह के दौरान गांव के मुक्तिधाम में ग्रामीणों एवं पर्यावरण प्रेमियों ने 101 पौधे लगाकर उनकी रक्षा करने का सकंल्प लिया। इस दौरान गिरीराजसिंह, कैप्टन छोटूसिंह जालसू, मनोज कुमार शर्मा, मनोज मितल, जुगलकिशोर नावंधर, सामाजिक कार्यकर्ता गिरवरसिंह, जयसिंह, नंदलाल अरोड़ा, तुलसीराम, लालाराम सहित वन विभाग के कर्मचारी भी मौजूद रहे।

डीडवाना

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×