• Home
  • Rajasthan News
  • Didwana News
  • डीडवाना में आरएसी के 115 जवान हमेशा तैनात रहेंगे, जरूरत पड़ने पर नागौर से नहीं बुलाना पड़ेगा
--Advertisement--

डीडवाना में आरएसी के 115 जवान हमेशा तैनात रहेंगे, जरूरत पड़ने पर नागौर से नहीं बुलाना पड़ेगा

डीडवाना क्षेत्र के लोगों के लिए सुरक्षा की दृष्टि से गृह मंत्रालय द्वारा पूर्व में की गई घोषणा के अनुसार आरएसी...

Danik Bhaskar | May 10, 2018, 04:00 AM IST
डीडवाना क्षेत्र के लोगों के लिए सुरक्षा की दृष्टि से गृह मंत्रालय द्वारा पूर्व में की गई घोषणा के अनुसार आरएसी बटालियन की एक कंपनी स्वीकृत की गई है। अब आरएसी के जवान डीडवाना पहुंचना शुरू हो गए हैं।

आरएसी के डिप्टी कमांडेंट डीएसपी रैंक के अधिकारी अख्तर सिंह पूनियां बुधवार को 10 जवानों को लेकर डीडवाना पहुंचे। राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय नंबर 3 में आरएसी की कंपनी के ठहराव की प्राथमिक तौर पर व्यवस्था की गई है। जिसमें बुधवार को तीन कक्षों में आरएसी के जवान पहुंच चुके हैं। डीडवाना में आरएसी की कंपनी में एक डिप्टी कमांडर यानी डीएसपी, एक कंपनी कमांडर यानी सीआई, तीन एसआई रैंक के अधिकारी, 22 हैड कांस्टेबल, सिपाही के साथ 10 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शामिल हैं। यहां 115 जवानों का जाब्ता हर समय रहेगा।

जरूरत पड़ने पर नागौर से बुलाते थे आरएसी : डीडवाना में किसी भी प्रकार की घटना या अप्रिय स्थिति होने पर नागौर से आरएसी के जवानों को बुलाया जाता था। अब इसकी जरूरत नहीं रहेगी। डीडवाना में ही पर्याप्त मात्रा में आरएसी के जवान तैनात होने से तत्काल स्थिति पर काबू पाया जा सकता है। शहर के लोगों ने खुशी जताते हुए कहा कि पुलिस विभाग व पीडब्ल्यूडी मंत्री यूनुस खान के प्रयासों से सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिला मुख्यालय जैसी सुविधाएं डीडवाना में कर दी गई है। इससे आम जनता को सहायता मिलेगी।