Hindi News »Rajasthan »Didwana» कलशयात्रा के साथ भागवत कथा शुरू: दोजराज गणेश मंदिर में हनुमान चालिसा के हुए 25125 पाठ

कलशयात्रा के साथ भागवत कथा शुरू: दोजराज गणेश मंदिर में हनुमान चालिसा के हुए 25125 पाठ

डीडवाना| शहर के तुलसी वाटिका में दोजराज गणेश कॉलोनी वासियों के संयुक्त तत्वावधान में गायों की रक्षा के लिए...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 22, 2018, 04:00 AM IST

कलशयात्रा के साथ भागवत कथा शुरू: दोजराज गणेश मंदिर में हनुमान चालिसा के हुए 25125 पाठ
डीडवाना| शहर के तुलसी वाटिका में दोजराज गणेश कॉलोनी वासियों के संयुक्त तत्वावधान में गायों की रक्षा के लिए श्रीमद्‌भागवत कथा का कलश यात्रा के साथ शुभारंभ हुआ। भागवत कथा के प्रथम दिन व्यासपीठ पर आसीन पं. अशोक व्यास ने कहा कि आज के इस युग में मनुष्य के मोक्ष का सरल उपाय श्रीमद भागवत कथा श्रवण ही है। राजा परीक्षित को श्राप लगने के बाद उनका उद्धार कैसे हो इसी उद्देश्य के साथ सात दिन तक परीक्षित ने कथा श्रवण किया। इस अवसर पर सर्वेश्वर व्यास ने संगीतमय भजनों की प्रस्तुतियां दी।

इसी प्रकार डीडवाना के स्थानीय श्री दोजराज गणेश मंदिर ट्रस्ट के तत्वावधान में पुरुषोत्तम माह में 25125 श्री हनुमान चालीसा महापाठ का आयोजन रविवार काे श्री दोजराज गणेश मंदिर में संपन्न हुआ। सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक विद्वजनों के सान्निध्य में श्रद्धालुओं ने सस्वर 25 हजार 125 हनुमान चालीसा महापाठ किए। रात्रि में 111 दीपकों द्वारा महाआरती की गई। मंदिर परिसर में अनेक श्रद्धालुओं ने सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस दौरान संपूर्ण वातावरण भक्तिमय हो गया। सेवा भारती समिति द्वारा सेवा बस्तियों में चलाए जा रहे प्रकल्प के बालक-बालिकाओं व शिक्षिकाओं ने मंदिर में आकर हनुमान चालीसा का पठन किया। मंदिर ट्रस्टियों व पुजारी द्वारा सेवा बस्ती के बालक-बालिकाओं व शिक्षिकाओं को हनुमान चालीसा की पुस्तकें पाठ्य सामग्री, अल्पाहार, ज्यूस दिया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×