Hindi News »Rajasthan »Didwana» डीडवाना की गर्ल्स कॉलेज में आज छात्राओं से संवाद करेंगी मुख्यमंत्री, शेरानी आबाद में पीएचसी भवन का लोकार्पण कल

डीडवाना की गर्ल्स कॉलेज में आज छात्राओं से संवाद करेंगी मुख्यमंत्री, शेरानी आबाद में पीएचसी भवन का लोकार्पण कल

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपने दो दिवसीय प्रवास पर मंगलवार और बुधवार को डीडवाना रहेगी। मिनट टू मिनट कार्यक्रम के...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 04:05 AM IST

  • डीडवाना की गर्ल्स कॉलेज में आज छात्राओं से संवाद करेंगी मुख्यमंत्री, शेरानी आबाद में पीएचसी भवन का लोकार्पण कल
    +1और स्लाइड देखें
    मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपने दो दिवसीय प्रवास पर मंगलवार और बुधवार को डीडवाना रहेगी। मिनट टू मिनट कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री राजे सोमवार को दोपहर 2 बजे शेखाबासनी मेगा हाईवे स्थित हेलीपेड पर पहुंचेगी। जहां पीडब्ल्यूडी मंत्री यूनुस खान और भाजपा पदाधिकारी और सरकारी अधिकारी स्वागत करेंगे। मंत्री खान ने बताया कि मुख्यमंत्री दोपहर 2:15 बजे कुचामन रोड पर पीपीपी मोड पर बन रहे बस टर्मिनल का शिलान्यास करेंगी। 2:30 बजे बच्छराज व्यास स्कूल में पं. दीनदयाल व्यास की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कलश यात्रा को रवाना करेंगी। दोपहर 3 बजे सालासर रोड पर जल परियोजना का शुभारंभ करेंगी। दोपहर 3:20 बजे लाडनूं फाटक पर पीडब्ल्यूडी के आरओबी का लोकापर्ण करने के बाद डॉ. भीमराव अंबेडकर सर्किल में बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करेंगी। इसके बाद 3:25 बजे राजकीय बांगड़ अस्पताल में बन रहे नए भवन का शिलान्यास करेंगी। फिर 3:30 बजे पीडब्ल्यूडी के डाक बंगले का लोकार्पण करने के बाद दोपहर का भोजन करेंगी। मुख्यमंत्री राजे शाम 4 बजे बलदेवराम मिर्धा स्टेडियम में आम सभा को संबोधित करेंगी। शाम 6 बजे बांगड़ महाविद्यालय में संवाद करेंगी और शहर भ्रमण के बाद नागौर फाटक पर आरओबी का लोकार्पण करेंगी। रात 9 बजे विश्राम नवनिर्मित डाक बंगले में ही करेंगी। वे बुधवार को सुबह 9 बजे सीताराम बाग में कार्यकर्ताओं से वार्ता के बाद 10 बजे शेरानी आबाद जाएंगी।

    मौलासर | डीडवाना में होने वाली कलश यात्रा में मंगलवार को मौलासर से कई लोग पहुंचेंगे। पंचायत समिति सदस्य श्यामलाल गौड़, मूल सिंह राठौड़, श्रवणराम बिजारणियां, भाजयुमो अध्यक्ष संजय सहल, मीडिया प्रभारी राजेश गौड़, सरपंच दिलीप सिंह, रामनिवास दहिया और मुश्ताक खां ने कलश यात्रा में पहुंचने वाली महिलाओं को साडिय़ां, श्रीफल और कलश वितरित किए।

    डीडवाना. सीएम के कार्यक्रम की जानकारी देते मंत्री यूनुस खान।

    मकराना में बैठक, एसडीएम बोले- 24 घंटे मोबाइल ऑन रखें अधिकारी

    मकराना | मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 3 मई को मकराना में नहरी परियोजना का लोकार्पण करेंगी। विधायक श्रीराम भींचर व एसडीएम मुकेश कुमार चौधरी ने सोमवार को अधिकारियों की बैठक ली। विधायक ने मंच, हेलीपेड, सभा स्थल, प्रवेश द्वार, नागरिकों की बैठक व्यवस्था और लोकार्पण स्थल सहित अन्य व्यवस्थाओं पर भी अधिकारियों से चर्चा की। एसडीएम चौधरी ने कहा कि सभी अधिकारी 24 घंटे मोबाइल ऑन रखे और हैडक्वार्टर नहीं छोडें। पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता मंगलाराम, थानाधिकारी गोमाराम चौधरी, डिस्कॉम एक्सईएन बीएल गोदावत, बीसीएमओ डॉ. नरेंद्र चौधरी, आयुक्त सुनील कुमार चौधरी, नहरी प्रोजेक्ट के सहायक अभियंता देवेंद्र सिंघल, एएसपी पूनम सिंह विश्नोई, तहसीलदार धनराज मीणा, विकास अधिकारी शिवदयाल शर्मा, संजय कुमावत, बीईईओ गजराज सिंह, सीडीपीओ उषा चौधरी और छात्रावास अधीक्षक जगदीश माथुर आदि मौजूद थे।

    शाम को शेरानी आबाद पहुंची आईजी, अफसरों की बैठक लेकर व्यवस्थाओं पर की चर्चा

    शेरानी आबाद | मुख्यमंत्री के डीडवाना क्षेत्र में कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों ने शेरानी आबाद के विभिन्न कार्य स्थलों का जायजा लिया एवं सभा स्थल तथा हेलीपेड का भी मुआयना किया। पंचायत समिति सदस्य शेर मोहम्मद शेरानी ने बताया कि मुख्यमंत्री का 2 मई को सुबह 10 बजे शेरानी आबाद में विभिन्न विकास कार्यों के उद्घाटन का कार्यक्रम प्रस्तावित है। जिसके अंतर्गत ग्रामीण गौरव पथ, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, डामरीकृत सड़कें सहित विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन किया जाएगा। आईजी मालिनी अग्रवाल, कलेक्टर कुमार पाल गौतम, एडीएम डीडवाना, एसडीएम उत्तम सिंह शेखावत ने जायजा लिया।

    पं. व्यास स्कूल, पीलती स्कूल, दशहरा मैदान और अस्पताल चौराहा के पास खड़े होंगे वाहन

    डीडवाना | मुख्यमंत्री के दौरे की तैयारियों का कलेक्टर कुमारपाल गौतम और एसपी ने जायजा लिया। प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी डॉ. दीपक यादव और डीडवाना थानाधिकारी जितेंद्र चारण ने बताया कि मौलासर, सालासर, सूपका से आने वाली बसें पंडित बच्छराज व्यास आदर्श विद्यालय के मैदान में खड़े होंगे। दुपहिया वाहन पीलती स्कूल में खड़े होंगे। बालिया से आने वाली बसें सिंघी तालाब के किनारे और जीप व कारें पीलती स्कूल के मैदान में खड़ी की जाएंगी। लाडनूं रोड से आने वाली बसें दशहरा मैदान में और जीप व दुपहिया वाहन शीतलकुंड के मैदान में, अन्य रूट से आने वाली बसें दशहरा मैदान व अस्पताल चौराह के पास खड़ी होंगी। शहर की कार, जीप और दुपहिया वाहन बांगड़ कॉलेज के पीछे के मैदान में खड़े करने की व्यवस्था की गई है।

    पार्किंग

    राजपूत समाज ने की सभा के बहिष्कार की घोषणा

    राजपूत समाज ने मुख्यमंत्री राजे की सभा का बहिष्कार करने की घोषणा की है। डीडवाना के हिम्मत सिंह छात्रावास मैनेजिंग कमेटी के तत्वावधान में राजपूत सभा भवन में समाज की जिला स्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया। शंकर सिंह दीपपुरा ने कहा कि जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बनाने का मंत्री यूनुस खान ने विरोध किया। इससे समाज में रोष है। देवी सिंह बड़ाबरा ने कहा कि समाज का हर व्यक्ति सीएम के आगमन का बहिष्कार करेगा। पूरा समाज विधानसभा चुनाव में वोट की चोट देकर अपमान का बदला लेगा। बैठक में दशरथ सिंह बेगसर, मांगू सिंह, दलपत सिंह, ओम सिंह लिचाणा और विनय नाथावत ने भी संबोधित किया। एसडीएम उत्तमसिंह शेखावत ने राजपूत सभा भवन पहुंचकर राजपूत समाज के फैसले की जानकारी ली।

    पानी के नाम पर राजनीति कर रही भाजपा : चेतन डूडी

    डीडवाना | पीसीसी सदस्य चेतन डूडी ने भाजपा पर पानी के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि डीडवाना की जनता को सरकार धोखा दे रही है। जिस परियोजना का उद्घाटन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे करने आ रही हैं। वह तो 2012 में पूर्व विधायक स्व. रूपाराम डूडी के कार्यकाल में ही स्वीकृति हो गई थी। 986 गांवों व मकराना, डीडवाना, लाडनूं, परबतसर, डेगाना, कुचामन और नावां में नहर का पानी लाने के लिए 2938 करोड़ की योजना जायका से ऋण लेकर 2012 में कांग्रेस सरकार ने स्वीकृत की थी। शिलान्यास कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जायल में किया था। टेंडर निरस्त कर दिए। डूडी का आरोप है कि परियोजना के सभी गांवों तक पानी पहुंचाने में कम से कम दो साल का समय लगेगा।

  • डीडवाना की गर्ल्स कॉलेज में आज छात्राओं से संवाद करेंगी मुख्यमंत्री, शेरानी आबाद में पीएचसी भवन का लोकार्पण कल
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×