• Home
  • Rajasthan News
  • Didwana News
  • दो आरोपी गिरफ्तार, 25 सिलेंडर व 3 बाइक चोरी की वारदात कबूली
--Advertisement--

दो आरोपी गिरफ्तार, 25 सिलेंडर व 3 बाइक चोरी की वारदात कबूली

शहर में पिछले दिनों हुई गैस सिलेंडर चोरी की वारदातों का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपितों...

Danik Bhaskar | May 08, 2018, 04:05 AM IST
शहर में पिछले दिनों हुई गैस सिलेंडर चोरी की वारदातों का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। जबकि दो आरोपित बाल अपचारियों से पूछताछ जारी है। तीनों आरोपी मात्र कुछ रुपए के लालच में चोरी की वारदात को अंजाम देते और गैस सिलेंडर आगे ऊंचे दामों में बेचते थे।

यही नहीं आरोपी स्कूलों से गेहूं एवं पोषाहार तक का सामान भी चुराते थे। पुलिस के अनुसार चोरी की बढ़ती वारदातों को लेकर सहायक पुलिस अधीक्षक डॉ. दीपक यादव व पुलिस वृत निरीक्षक जितेन्द्र सिंह चारण के नेतृत्व में पुलिस दल का गठन कर चोरों की तलाश की गई। इसके तहत जांच करते हुए पुलिस बेगाना कॉलोनी निवासी दिनेश स्वामी तक पहुंची और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की। जिस पर उसने अन्य लड़कों के साथ मिलकर सिलेंडर चोरी की वारदात करने की बात कबूली। उसने बताया कि डीडवाना क्षेत्र में उसने अपने साथियों के साथ मिलकर बाइक से स्कूलों एवं मकानों के ताले तोड़कर सिलेंडर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया। उसने चोरी किए गए सिलेंडर गैस एजेंसी में काम करने वाले बबलू उर्फ मोहम्मद आमिर नामक युवक को बेचने की बात बताई। जिस पर पुलिस ने आमिर को दस्तयाब कर पूछताछ की, तो उसने दिनेश स्वामी से 1000 से 1500 रुपए कीमत में सिलेंडर खरीदने तथा उसे आगे दो से ढाई हजार रुपए तक बेचने की बात कबूली। दिनेश ने बताया उससे गुढासाल्ट के बलवीर उर्फ बलसा ने भी चोरी के सिलेंडर खरीदे हैं।

25 सिलेंडर किए थे चोरी

आरोपितों ने पूछताछ में डीडवाना क्षेत्र से 25 गैस सिलेंडर चोरी करने की वारदातें कबूल की हैं। वहीं दिनेश स्वामी ने नागौर से 3 बाइक चोरी करने की बात भी स्वीकारी है। इसमें से एक बाइक उसने बलवीर उर्फ बलसा को देना बताया है।