Hindi News »Rajasthan »Didwana» 6 दिन बाद आ रहीं सीएम, पहले सुस्ती, अब रात को जाग रहे अधिकारी

6 दिन बाद आ रहीं सीएम, पहले सुस्ती, अब रात को जाग रहे अधिकारी

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के 1 व 2 मई को जिले के 5 शहरों में दौरे होंगे। नहरी पानी, सीवरेज व अन्य कार्यों के उदघाटन को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 25, 2018, 04:30 AM IST

  • 6 दिन बाद आ रहीं सीएम, पहले सुस्ती, अब रात को जाग रहे अधिकारी
    +1और स्लाइड देखें
    मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के 1 व 2 मई को जिले के 5 शहरों में दौरे होंगे। नहरी पानी, सीवरेज व अन्य कार्यों के उदघाटन को देखते हुए अब पांचों शहरों में 24 घंटे काम हो रहा है। अधिकारी रात को जागकर निगरानी कर रहे हैं। इसका असर सोमवार को डीडवाना में हुई विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक में भी देखा गया।

    उपखण्ड अधिकारी उत्तम सिंह शेखावत ने जन प्रतिनिधियों की मौजूदगी में मंगलवार को कई विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें सीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर आमजन से जुड़े प्रकरणों का निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीवरेज के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि दिन प्रतिदिन जो सीवरेज चैंबर ओवरफ्लो हो रहे हैं। यह गलत है, बार-बार कहने कहने के बाद भी लापरवाही बरती जा रही है क्यों ना जांच करवाकर आपके खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया जाए। एसडीएम ने मंगलवार को सानिवि, जलदाय विभाग, पालिका प्रशासन व सीवरेज अधिकारियों को लोगों की समस्याओं के समाधान करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सीवरेज विभाग के लापरवाह कार्मिक तो दोषी हैं ही साथ ही पालिका ईओ पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि आप की निगरानी सही ढंग से नहीं की जा रही। ईओ डॉ. सहदेव चारण ने कहा कि तीन दिन में सभी समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा। इस दौरान सानिवि के अधिशाषी अभियन्ता जेपी यादव ने बताया कि कृषि मण्डी रोड से लेकर आदर्श विद्या मन्दिर व महिला कॉलेज के सामने 7डी तथा नवीन सड़क को कहीं जलदाय विभाग तो कही पर पालिका द्वारा बगैर सूचना देकर सड़कों को तोड़ दिया गया है। इस पर एसडीएम ने जलदाय विभाग के दाउद अली खां व पालिका के ईओ को निर्देश दिए कि तीनों विभागों में आपसी तालमेल के अभाव के कारण लोगों को परेशानी हो रही है। व्यवस्थाओं में जल्द सुधार करें। क्षेत्र में सीएम का दौरा प्रस्तावित है और इस प्रकार की गलती होना ठीक नहीं है। दो-तीन दिनों में ऐसे मुद्दों का समाधान नहीं हुआ तो जांच करवाकर रिपोर्ट कलेक्टर के माध्यम से विभागीय प्रमुख शासन सचिवों को भिजवाई जाएगी।

    अब तक ऑफिस से ही नहीं निकले, अब वार्डों में जाएंगे

    डीडवाना शहर में सीवरेज बड़ा मुद्दा है। पहले अफसर ऑफिस बैठे बैठे ही समस्याएं सुलझाते रहे। अब कलेक्टर की फटकार के बाद वार्डों में जाने का प्लान बनाया है। एसडीएम ने कहा कि गुरुवार से शाम को प्रतिदिन 5 वार्डों में भ्रमण करेंगे। संबंधित पार्षदों को सूचना दें कि वे अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान मौजूद थे।

    करौली में कुछ दिन पहले सीएम दौरे के समय एक अधिकारी हुए थे एपीओ, वैसा ही डर नागौर के संभावित दौरे को लेकर

    निरीक्षण करते अधिकारी व पार्षद।

  • 6 दिन बाद आ रहीं सीएम, पहले सुस्ती, अब रात को जाग रहे अधिकारी
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×