• Hindi News
  • Rajasthan
  • Didwana
  • शेरानी आबाद में 15 ट्यूबवैल चालू, दो उच्च जलाशय, फिर भी 10 दिन से नहीं आ रहा पानी
--Advertisement--

शेरानी आबाद में 15 ट्यूबवैल चालू, दो उच्च जलाशय, फिर भी 10 दिन से नहीं आ रहा पानी

भास्कर संवाददाता| शेरानी आबाद भीषण गर्मी के बीच कस्बे में आमजन को पेयजल किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर...

Dainik Bhaskar

May 26, 2018, 04:30 AM IST
शेरानी आबाद में 15 ट्यूबवैल चालू, दो उच्च जलाशय, फिर भी 10 दिन से नहीं आ रहा पानी
भास्कर संवाददाता| शेरानी आबाद

भीषण गर्मी के बीच कस्बे में आमजन को पेयजल किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर पानी की सुचारू सप्लाई नहीं होने के कारण रमजान माह में लोगों को टैंकर से पानी मंगवाना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि विभाग की उदासीनता के चलते शेरानी आबाद में पानी की समस्या बनी हुई है।

हालांकि, कस्बे में 15 से अधिक ट्यूबवैल चालू हालत में है और उनमें पर्याप्त पानी भी है। दो उच्च जलाशय भी शेरानी आबाद में बने हुए हैं। मगर विभाग की लापरवाही व ठेकेदार की मनमर्जी के कारण लोगों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि 10 दिनों के बाद भी पानी की एक बूंद सप्लाई नहीं हुई है। जबकि शेरानी आबाद में पानी के पर्याप्त संसाधन मौजूद है। लोगों ने वर्तमान ठेकेदार को हटाकर पानी की नियमित सप्लाई कराने की मांग की है। ज्ञात रहे की शेरानी आबाद कस्बा सौ प्रतिशत मुस्लिम आबादी का है। जहां पर रमजान माह के पवित्र महीने के चलते एवं बढ़ती गर्मी के कारण पानी की अधिक आवश्यकता रहती है। मगर ठेकेदार व जलदाय विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। जलदाय विभाग से संपर्क करने पर एक ही जवाब मिलता है कि हमने पानी सप्लाई के लिए ठेका दे रखा है, उसी से संपर्क किया जाए। लोगों ने समय पर पानी की सप्लाई नहीं करने पर विरोध प्रदर्शन करने की बात कही है।

इधर, 3500 की आबादी पर दो ही टैंकर की स्वीकृति

डीडवाना| पंचायत समिति सदस्य सुखाराम डोडवाड़िया ने एसडीएम उत्तम सिंह शेखावत को ज्ञापन देकर कोलिया व आस-पास की ढाणियों में टैंकर से जलापूर्ति कराने की मांग की हैं। उन्होंने ज्ञापन में बताया कि वर्तमान में भीषण गर्मी का दौर चल रहा हैं। ऐसे में पेयजल संकट के हालात बन गए हैं। गांव कोलिया व आस-पास की ढाणियों की करीब साढ़े 3 हजार की जनसंख्या तथा एक हजार से अधिक मवेशी पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। इन ढाणियों में पेयजल का अन्य कोई स्त्रोत नहीं होने से ग्रामीणों को पानी के लिए खासी परेशानियां हो रही है। इसके बावजूद इन ढाणियों में पेयजल के लिए मात्र 2 टैंकरों के आदेश किए गए हैं, जो बेहद कम है। यही नहीं टैंकर भी नियमित रूप से नहीं पहुंच रहे हैं। इसे देखते हुए डोडवाड़िया ने कोलिया के आसपास की ढाणियों व जेवलिया की ढाणी में एक, नेहरा की ढाणी में एक, इंदिरा की ढाणी में एक टैंकर से जलापूर्ति के आदेश दिए जाने की मांग की हैं। साथ ही नोजला की ढाणी में अवैध कनेक्शनों से जीएलआर में पानी नहीं पहुंचने की जानकारी देते हुए अवैध कनेक्शन काटने की मांग की हैं।

एक्सईएन बोले- एईएन को भेजकर पता करवाता हूं



X
शेरानी आबाद में 15 ट्यूबवैल चालू, दो उच्च जलाशय, फिर भी 10 दिन से नहीं आ रहा पानी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..