Hindi News »Rajasthan »Didwana» डीडवाना में पहली बार मीठे पानी की सप्लाई, मकराना-लाडनूं में ट्रॉयल आज

डीडवाना में पहली बार मीठे पानी की सप्लाई, मकराना-लाडनूं में ट्रॉयल आज

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के 1 व 2 मई को डीडवाना प्रवास कार्यक्रम को लेकर पीडब्ल्यूडी मंत्री यूनुस खान पिछले 3 दिनों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 30, 2018, 04:35 AM IST

डीडवाना में पहली बार मीठे पानी की सप्लाई, मकराना-लाडनूं में ट्रॉयल आज
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के 1 व 2 मई को डीडवाना प्रवास कार्यक्रम को लेकर पीडब्ल्यूडी मंत्री यूनुस खान पिछले 3 दिनों से तैयारियों में जुटे हुए है। मंत्री खान अधिकारियों व पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए दिशा-निर्देश दे रहे है। सीएम के डीडवाना आगमन पर प्रमुख कार्यक्रम नहरी परियोजना के मीठे पानी का शुभारंभ करना है। इस कार्य को गति देने के लिए विभागीय अधिकारी तैयारियों में जुटे हुए है। शहर में जलदाय विभाग द्वारा 32 करोड़ की लागत से 7 उच्च जलाशय व पाइप लाइन का कार्य शुरू किया जा रहा है। प्रथम चरण में नए जलाशय का शिलान्यास मंत्री यूनुस खान द्वारा सोमवार दोपहर 3 बजे कोट मोहल्ले में लोहे की टंकी के पास किया जाएगा।

नहर विभाग के सालासर रोड पर बने पंपिंग हाउस पर नहर का पानी पहले ही आ चुका था। विभाग ने इस पंप हाउस से शहर में सप्लाई देने वाले खारिया तालाब पर स्थित जलाशय में नहर का मीठा पानी लाने की विभाग द्वारा 5 किमी तक बिछाई पाइप लाइन का कार्य पूरा होते ही इस जलाशय में रविवार को मीठा पानी भरा और शहर के कई वार्डों में सप्लाई कर जांच की।

विष्णुदत्त गोपा को मीठे पानी की घर जाकर बधाई देते मंत्री खान।

मुख्यमंत्री एक मई को जायल-डीडवाना में और तीन को मकराना-लाडनूं में करेंगी नहरी परियोजना का उद्‌घाटन

नागौर | लंबे इंतजार के बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का जिले का दौरा तय हो गया है। तीन दिन के इस दौरे में वे चार शहरों में नहरी जल परियोजना का उद्‌घाटन कर आमजन को मीठे पानी की सौगात देंगी। कलेक्टर कुमारपाल गौतम ने बताया कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 1 से 3 मई तक जिले की यात्रा पर रहेंगी। वे 1 मई को सुबह 11 बजे किशनगढ़ (अजमेर) हवाई अड्डे से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर 11:30 बजे जायल पहुंचेंगी। वहां नहरी जल योजना का उद्‌घाटन करने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगी। इसके बाद सीएम राजे डीडवाना जाएंगी। वहां दोपहर 1:30 बजे नहरी परियोजना का उद्‌घाटन कर जनसभा को संबोधित करेंगी। रात्रि विश्राम डीडवाना में ही करेंगी। मुख्यमंत्री 2 मई को सुबह 10 बजे डीडवाना से हेलीकॉप्टर से किशनगढ़ (अजमेर) हवाई अड्डा पहुंचेंगी और वहां से दिल्ली रवाना होंगी। अगले दिन 3 मई को सुबह 11:05 बजे किशनगढ़ एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर 11:30 बजे मकराना पहुंचेंगी। वहां जनसभा को संबोधित कर नहरी परियोजना का उद‌्घाटन करेंगी। हेलीकॉप्टर से दोपहर 1:20 बजे लाडनूं पहुंचेंगी। वहां भी नहरी परियोजना का उद्‌घाटन कर सभा को संबोधित करेंगी। इसके बाद दोपहर 3 बजे जयपुर के लिए रवाना होंगी।

पूर्व कर्मचारी से बोले मंत्री बा सा आपका सपना पूरा

डीडवाना जलदाय विभाग में करीब 35 साल तक सेवा देने वाले सेवानिवृत कार्मिक विष्णुदत्त गोपा (90) को जब जगाकर मंत्री ने कहा कि आप लोगों ने जो सपना देखा था वो आज पूरा हुआ है। आज का पानी नहर का मीठा पानी है और सबसे पहले इस पानी की सप्लाई आप के मोहल्ले में ही दी गई है। यह बात सुनते ही पूर्व कर्मचारी की आंखों से खुशी के आंसू छलक आए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Didwana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×