डीडवाना

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Didwana News
  • डिस्कॉम एईएन ने सदस्यों से जल्द 24 घंटे बिजली आपूर्ति का किया वादा, कुछ सैकंड बाद ही लाइट गुल, लगे ठहाके
--Advertisement--

डिस्कॉम एईएन ने सदस्यों से जल्द 24 घंटे बिजली आपूर्ति का किया वादा, कुछ सैकंड बाद ही लाइट गुल, लगे ठहाके

पंचायत समिति मौलासर की साधारण सभा सोमवार को प्रधान जालाराम भाकर की अध्यक्षता में हुई। साधारण सभा शुरू होते ही...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 04:40 AM IST
डिस्कॉम एईएन ने सदस्यों से जल्द 24 घंटे बिजली आपूर्ति का किया वादा, कुछ सैकंड बाद ही लाइट गुल, लगे ठहाके
पंचायत समिति मौलासर की साधारण सभा सोमवार को प्रधान जालाराम भाकर की अध्यक्षता में हुई। साधारण सभा शुरू होते ही हंगामे की भेंट चढ़ गई। कई मुद्दों पर पक्ष-विपक्ष में तीखी नोकझोंक हुई। लेकिन इस दौरान सत्ता पक्ष व विपक्ष के बीच हंसी मजाक का दौर भी चला। बैठक में पानी, बिजली, सड़क, शिक्षा व चिकित्सा आदि समस्याओं को लेकर सदस्यों ने मुद्दे सदन में रखे।

पंचायत समिति सभागार में जैसे ही बिजली संबंधी जानकारी देते हुए डिस्कॉम एईएन ने बताया कि वर्तमान में जितनी बिजली मौलासर कस्बे को मिलती है उतनी ही बिजली दूर-दराज की ढाणी में भी मिलती है। उन्होंने कहा कि हम 24 घंटे बिजली आपूर्ति देने का प्रयास कर रहे है। लेकिन एईएन महेश शर्मा ने जैसे ही अपनी बात कही और बिजली गुल हो गई। इस पर एईएन शर्मा ने बिजली कटौती को लेकर अपना पक्ष रखा। इस पर सदन में जमकर ठहाके लगे। धनकोली सरपंच रफीक खां की मांग पर बिजली के बिल गांव में ही जमा करवाए जाने की मांग की स्वीकृति देने सहित क्षेत्र में बिजली के झूलते तारों को जल्द दुरूस्त करने को आश्वासन दिया।

इस दौरान सरपंच संघ अध्यक्ष हनुमान पूनिया, नुवां सरपंच रामस्वरूप, मंडूकरा रामनारायण चौधरी, तोषीणा सरपंच बनवारीलाल व्यास, रसीदपुरा सरपंच दिलीप सिंह, खाखोली हनुमानराम भाकर, सरपंच प्रतिनिधि श्रवणराम बिजारणिया अलखपुरा, भागुराम रणवां डाबड़ा, विनोद शर्मा सुदरासन, कल्याणमल गौड़ धनकोली, जगदीशराम, शुभकरण मुवाल सहित अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

हंगामे के साथ हल

मौलासर. पंचायत समिति सभागार में बैठक के दौरान उपस्थित सदस्य।

मनरेगा | 9 माह से नहीं हो पाया सामग्री का भुगतान

सरपंच संघ अध्यक्ष हनुमान पूनिया ने एसडीएम व प्रधान को बताया कि एक तरफ राज्य सरकार 3 माह से मनरेगा मजदूरों की मजदूरी रोककर ग्राम सचिवों को 8वें दिन मजदूरी नहीं देने पर पेनल्टी के रूप में दंडित कर रही है। वहीं 9 माह से मेटेरियल का भुगतान भी नहीं कर रही है। जिसका प्रस्ताव लेकर राज्य सरकार को भेजने का मुद्दा उठाया। सरपंचों ने बताया कि इसी प्रकार का ढर्रा चलता रहा तो राज्य सरकार की योजनाओं का बहिष्कार किया जाएगा।

डीडवाना क्षेत्र के अधिकारियों को भी बुलाए जाने की मांग

सदस्यों ने रखी समस्याएं तो अधिकारियों ने दिए आश्वासन

सड़क | गड्ढों को दुरूस्त कराए जाने की मांग पानी | पेयजल आपूर्ति को लेकर चर्चा

आकोदा से गोमाराम खिलेरी ने मौलासर से तोषीणा सड़क पर बने गड्ढों व सड़क से सटकर लगे बिजली पोल से दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी को लेकर मामला रखा। इस पर पीडब्ल्यूडी एईएन सूबेसिंह ने जल्द समस्या का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।

पंचायत समिति सदस्य शुभकरण मुवाल व गोमाराम खिलेरी ने गर्मियों के दिनों को लेकर ग्रामीण अंचल में पेयजल किल्लत को लेकर टैंकरों से पानी पहुंचाने की बात कही। इस पर जलदाय विभाग अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने ग्रामीण अंचल में पेयजल की कमी को लेकर स्थान चिन्हित कर समस्या का हल करने के लिए प्रयास किए जा रहे है और उच्च अधिकारियों को अवगत कराया है। जनप्रतिनिधियों ने बैठक में कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में वर्तमान समय में ही पेयजल को लेकर ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जलदाय विभाग की ओर से समय रहते गांवांे में जलापूर्ति व्यवस्था को सुनिश्चित कराए जाने का प्रयास किया जाना चाहिए। ताकि आगामी दिनों मंे क्षेत्र में जलापूर्ति व्यवस्था सुचारू रह सके।

मौलासर पंचायत समिति के पावा, खरवालिया, मंडूकरा, तोषीणा जिसके अनेक विभाग डीडवाना क्षेत्र के अधीन आते है। सदस्यों ने मांग करते हुए कहा कि साधारण सभा में उन विभागों से संबंधित अधिकारियों को भी भी सभा में बुलाया जाए। ताकि हमारी समस्याओं को भी अधिकारियों के समक्ष रख सकें। इस पर प्रधान ने बताया कि आगामी बैठक में उन अधिकारियों को भी बुलाया जाएगा।

अनदेखी | बिना अनुमति नलकूप खोदने का आरोप

तोषीणा क्षेत्र के पंचायत समिति सदस्य भगवानाराम कूकणा ने कहा कि सदस्यों से बिना राय नलकूप खोदे जा रहे है तथा सरकारी पैसों को दुरुपयोग किया जा रहा है। कूकणा ने जरूरत के मुताबिक राय लेकर पेयजल की आवश्यकतानुसार नलकूप खोदे जाने की मांगी की। सदस्यों से राय नहीं लेने व सदस्यों की राय को दरकिनार करने के मामले को लेकर प्रधान नाराज हो गए और बताया कि सदस्यों की अनुमति के बिना कोई कार्य नहीं किया जाता है। बाकायदा उनसे चर्चा कर नलकूप खोदे जाने की अनुमति दी जाती है तथा जो भी नकारा नलकूप है। उन्हें आपकी शिकायत पर सुधारा जाएगा।

चिकित्सा: तोषीणा में आयुर्वेद चिकित्सालय भवन खंडहरनुमा

सरपंच बनवारीलाल व्यास ने तोषीणा स्थित आयुर्वेद चिकित्सालय भवन जीर्ण-शीर्ण होने के साथ ही दवाओं की आपूर्ति नहीं के बराबर होने को लेकर मुद्दा उठाया। ब्लॉक आयुर्वेद अधिकारी रघुवीर सैनी ने इस संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत कराने की बात कही।

मई में चलेगा न्याय आपके द्वार अभियान

एसडीएम उत्तम सिंह शेखावत ने बताया कि मई में आयोजित होने वाले न्याय आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान प्रत्येक गांव में विवादित मुद्दों को शिविर के दौरान निस्तारण करने है। जिसके लिए दोनों पक्षों को समझाइश का मौका दिया जाएगा तथा गांवों में पहुंचकर लोक अदालत के जरिए मामले का निपटारा करवाया जाएगा।

X
डिस्कॉम एईएन ने सदस्यों से जल्द 24 घंटे बिजली आपूर्ति का किया वादा, कुछ सैकंड बाद ही लाइट गुल, लगे ठहाके
Click to listen..