• Hindi News
  • Rajasthan
  • Dungarpur
  • एमएलएसयू और जीजीटीयू ने समय सारणी में किया फेरबदल
--Advertisement--

एमएलएसयू और जीजीटीयू ने समय सारणी में किया फेरबदल

Dungarpur News - 18 अप्रैल को अक्षय तृतीया का सरकारी अवकाश अचानक घोषित कर दिया गया है। ऐसे में इन दिनों चल रही यूनिवर्सिटी परीक्षाओं...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:35 AM IST
एमएलएसयू और जीजीटीयू ने समय सारणी में किया फेरबदल
18 अप्रैल को अक्षय तृतीया का सरकारी अवकाश अचानक घोषित कर दिया गया है। ऐसे में इन दिनों चल रही यूनिवर्सिटी परीक्षाओं की तारीखें बदल दी गई हैं।

इन दिनों यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं कॉलेजों में चल रही हैं। डूंगरपुर जिले में ये परीक्षाएं मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय और गोविंद गुरु विश्वविद्यालय आयोजित करवा रहा है। 18 अप्रैल को राज्य सरकार ने अक्षय तृतीया को भगवान परशुराम की जयंती के उपलक्ष्य में अवकाश घोषित कर दिया। वहीं परीक्षाओं का टाइम टेबल पहले से बना हुआ था, जिसमें बुधवार को परीक्षाएं प्रस्तावित थी। अचानक छुट्टी घोषित होने से परीक्षाओं में जुटे परीक्षार्थियों के लिए ऊहापोह की स्थितियां थी कि बुधवार को परीक्षाएं होंगी या अवकाश रहेगा। यदि अवकाश रहेगा तो अगली परीक्षा कब होगी। यह स्थितियां पिछले तीन दिनों से लगातार बनी हुई थी। सोमवार को दोनों ही यूनिवर्सिटी से स्थितियां साफ कर दी। दोनों यूनिवर्सिटी ने बुधवार का अवकाश घोषित करते हुए संशोधित टाइम टेबल की घोषणा कर दी है। बुधवार को प्रस्तावित परीक्षाओं की तारीखें भी जारी हो गई हैं। उल्लेखनीय है कि तीन दिन से हो रही ऊहापोह की स्थितियों के चलते छात्रों का परेशानी हो रही थी। अधिकांश छात्र दूरदराज के गांवों से परीक्षा देने के लिए शहर में आते हैं। ऐसे में परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के बाद उन्हें यह पता चलता कि स्थगित कर दी गई है तो उनका समय खराब होता। साथ ही 19 अप्रैल को होने वाले परीक्षा की तैयारियों में मिलने वाला अतिरिक्त समय भी बेकार जाता। वहीं कई छात्रों का यह भी कहना है कि वे छुट्टी मानते हुए केंद्र पर नहीं जाते और परीक्षा तय समय पर होनी होती तो एक साल बिगड़ता। इसी को देखते हुए दोनों ही यूनिवर्सिटी ने समय पर टाइम टेबल संशोधित जारी कर तमाम परेशानियों को दूर कर दिया है।

X
एमएलएसयू और जीजीटीयू ने समय सारणी में किया फेरबदल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..