3 डॉक्टर, 2 पहले से मेडिकल पर, तीसरा अब तक आया नहीं

Dungarpur News - भास्कर संवाददाता|गामड़ी अहाड़ा जिला मुख्यालय से 16 किलोमीटर की दूरी पर स्थित गामड़ी अहाड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:05 AM IST
Dungarpur News - rajasthan news 3 doctors 2 on medical already third did not come yet
भास्कर संवाददाता|गामड़ी अहाड़ा

जिला मुख्यालय से 16 किलोमीटर की दूरी पर स्थित गामड़ी अहाड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पिछले तीन दिन से कोई डॉक्टर नहीं है। इस पूरे मामले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बेखबर नजर आए। ऐसे में मरीजों को इलाज कराने के लिए जिला मुख्यालय स्थित मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आना पड़ रहा है। ऐसे में स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए शुरू की गई सीएचसी का लाभ ही ग्रामीणों को नहीं मिल पा रहा है। खास यह कि चिकित्सकों के इस रवैये में सीएमएचओ भी बेबस नजर आ रहे हैं। कार्रवाई करने के बजाए बोल रहे है कि इनके गैर जिम्मेदाराना रवैये से मैं भी परेशान हूंं। गामड़ी अहाड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर विभाग की ओर से तीन डॉक्टर नियुक्त किए गए है। बताया जा रहा है कि एक डॉक्टर के मेडिकल पर जाने के बाद दूसरा डॉक्टर भी मेडिकल अवकाश पर चला गया। वहीं इससे पहले ही अवकाश पर चल रहा डॉक्टर वापस नहीं लौटा। ऐसे में पिछले तीन दिन से अस्पताल बिना डॉक्टर के चल रहा है। यहां पर आने वाले मरीजों की ओर से डॉक्टर कब आने वाले है, सवाल किया जाता है तो थोड़ी देर में आने की बात कह कर टाल दिया जाता है। गुरुवार सुबह 10.30 बजे तक भी अस्‍पताल में कोई डॉक्टर नहीं था। ऐसे में मरीजों को खासा परेशान होना पड़ा। गामड़ी अहाड़ा सीएचसी को लेकर ग्रामीणों की तरफ से आए दिन आपत्ति जताई जा रही है कि डॉक्टर यहां पर नहीं मिलते हैं। पूर्व में भी लोगों ने इसकी शिकायत की थी, पर कोई समाधान नहीं हुआ है। अब पिछले तीन दिन से डॉक्टर गायब रहने के मामले में विभाग की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। ऐसे में अब मरीजों को यहां पर परेशान होना पड़ रहा है। हालांकि मरीजों की तरफ से मौखिक आपत्ति जताने के बाद गुरुवार को मेवाड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से डॉक्टर दीपक को नियुक्त किया गया। डॉ दीपक को आदेश मिलने पर तुरंत ही गामड़ी अहाड़ा सीएचसी के लिए रवाना हुए।

फिर भी क्यों नहीं होती कार्रवाई : एक के बाद एक डॉक्टर्स के सीएचसी से मेडिकल पर जाने के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी गुरुवार को मिली। हालांकि यहां पर कार्यरत डॉक्टर के खिलाफ विभाग अब तक कोई कार्रवाई नहीं कर पाया है। ऐसे ेमें आए दिन डॉक्टर के सीएचसी पर नहीं मिलने की शिकायत सामने आ रही है।

मनमर्जी से मैं भी परेशान


X
Dungarpur News - rajasthan news 3 doctors 2 on medical already third did not come yet
COMMENT