शहर के अधिष्ठाता देव मुरला गणेश मंदिर का नगर परिषद करेगी विकास

Dungarpur News - नगरपरिषद शहर के आराध्य देव मुरला गणेश मंदिर को विकसित करेगी। इसका सिद्धी विनायक मंदिर मुंबई की तर्ज पर कायाकल्प...

Jan 16, 2020, 08:05 AM IST
Dungarpur News - rajasthan news city council will develop dev murala ganesh temple the city39s founder
नगरपरिषद शहर के आराध्य देव मुरला गणेश मंदिर को विकसित करेगी। इसका सिद्धी विनायक मंदिर मुंबई की तर्ज पर कायाकल्प होगा। बुधवार को सभापति केके गुप्ता ने आरती में भाग लिया और मंदिर परिसर को आकर्षक बनाने की घोषणा की। सभापति ने कहा कि नगरपरिषद ने शहर के 19 जीर्ण शीर्ण मंदिरों का जीर्णोद्धार कर उन सभी मंदिरों को आकर्षक बनाया है।

अब मुरला गणेश मंदिर परिसर को को भी आकर्षक बनाया जाएगा। इस मंदिर को जगमग किया जाएगा। सभापति ने नगरपरिषद के अधिकारियों को आज से ही मंदिर परिसर को आकर्षक बनाने के निर्देश दिए। मंदिर में बगीचा, रोड, लाइट, छाया के लिए टीन शेड और मंदिर में रंगरोगन करने के निर्देश दिए। आयुक्त गणेशलाल खराड़ी, कनिष्ठ अभियंता प्रकाश महावर, नरेंद्र सिंह, मंदिर मंडल के मदन आनंद, प्रवीण श्रीमाल, गजेंद्र श्रीमाल, नानूराम माली, चंद्र प्रकाश वसीटा, समाज सेवी चिराग व्यास, अभिषेक उपाध्याय, नीरज जैन सहित काफी भक्त मौजूद रहे।

हर दीपावली के तीसरे दिन भाईदूज पर लगता है मेला : शहर के मुरला गणेश मंदिर पर हर दीपावली के तीसरे दिन भाईदूज का मेला लगता है। इसके अलावा गणेश चतुर्थी से अनंत चतुदर्शी तक यहां पर श्रद्धालुओं की अच्छी भीड़ रहती है। शहर का एक मात्र मंदिर है जहां पर भगवान कुबेर का मंदिर बना हुआ है। यहां पर शुद्ध पेयजल, बच्चों के झूले, प्रसादी कार्यक्रम के लिए हॉल और टीन शेड बनेगा। इसके अलावा मंदिर परिसर में आकर्षक फव्वारा लगाया जाएगा। इससे यहां पर आने वाले श्रद्धालुओं को लम्बे समय तक रोका जा सकेगा।

डूंगरपुर। मुरला गणेश जी का आरती करते सभापति।

X
Dungarpur News - rajasthan news city council will develop dev murala ganesh temple the city39s founder
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना