खड़गदा में राशन वितरण में अनियमितता पर कलेक्टर ने डीलर को किया निलंबित

Dungarpur News - खड़गदा में उचित मूल्य की दुकान से राशन सामग्री वितरण में अनियमितता सामने आने के बाद जिला कलक्टर ने राशन डीलर को...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 06:01 AM IST
Sagwara News - rajasthan news collector fends suspension on irregularities in distribution of ration in kharagada
खड़गदा में उचित मूल्य की दुकान से राशन सामग्री वितरण में अनियमितता सामने आने के बाद जिला कलक्टर ने राशन डीलर को निलंबित कर दिया। एसडीएम राजीव द्विवेदी ने बताया कि जिला कलक्टर ने आदेश जारी कर मुरलीधर कोरानी उचित मूल्य दुकानदार सेंटर खडग़दा भाग द्वितीय द्वारा राशन सामग्री वितरण में गंभीर अनियमितता करने पर उक्त डीलर का जारी प्राधिकार पत्र अग्रिम आदेश तक निलंबित कर दिया है। अब इस सेंटर की अस्थाई वितरण व्यवस्था कांतिलाल उचित मूल्य दुकानदार सेंटर खडग़दा भाग प्रथम को दी है। डीलर कोरानी से पोस मशीन में उपलब्ध में स्टॉक प्राप्त कर राशन सामग्री वितरण के निर्देश दिए हैं। दरअसल, दैनिक भास्कर में यह सुबह 7 बजे राशन की कतार है शीर्षक से खबर प्रकाशित होने के बाद एसडीएम जांच करने पहुंचे थे। डीलर से राशन कार्ड जब्त कर लिए थे। लोगों ने दो से तीन माह का राशन रोक लेने सहित कई गंभीर शिकायतें की थी। वहीं पोस मशीन अनुसार 150 क्विंटल गेहूं स्टॉक होना चाहिए था, लेकिन मौकेपर दुकान में कुछ भी नहीं था। अनियमितताओं की रिपोर्ट बनाकर एसडीएम ने कलक्टर को भेजी थी। इस पर एक्शन लेकर प्राधिकार पत्र निलंबित कर दिया।

डीलर बोला : पोस मशीन में 60 क्विंटल ज्यादा चढ़ गया था राशन

इधर, राशन डीलर मुरलीधर कोरानी ने जिला रसद अधिकारी को पत्र लिखकर बताया कि पोस मशीन में नेटवर्क नहीं आने से लंबी कतार लगी थी। राशन कार्डधारियों के कहने पर गेहूं का वितरण कर रहा था। लोगों ने ही भीड़ ज्यादा होने व नेटवर्क नहीं आने से राशन कार्ड रखकर गेहूं वितरण करने को कहा था। अगले दिन अंगूठा लगवा कर राशन कार्ड वापस दे रहा था कि एसडीएम आए और राशन कार्ड जब्त कर लिए। चार माह पूर्व उसके पोस मशीन नंबर 5700 में 60 क्विंटल गेहूं ज्यादा चढ़कर आया था। इसकी सूचना जिला रसद कार्यालय में लिखित में दी थी। जहां से आए दो निरीक्षकों द्वारा दुकान की जांच की तो 60 क्विंटल स्टॉक मिलान में अधिक निकला। इस पर इतना गेहूं स्टॉक में कम कर दिए जाना बताया। अधिकारियों को सूचित करने के बाद भी यह गेहूं पोस मशीन में कम नहीं हुआ।

X
Sagwara News - rajasthan news collector fends suspension on irregularities in distribution of ration in kharagada
COMMENT