पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Dhambola News Rajasthan News In The Night Chaupal The Villagers Of Sheethal Told The Collector The Problems

रात्रि चौपाल में शीथल के ग्रामीणाें ने कलेक्टर काे बताई समस्याएं

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत समिति सीमलवाडा क्षेत्र की ग्राम पंचायत शीथल में शुक्रवार को कलेक्टर कानाराम की अध्यक्षता में रात्रि चौपाल हुई। रात्रि चौपाल में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को प्रार्थना पत्र के माध्यम से कलेक्टर के समक्ष रखा। इस पर कलेक्टर ने हाथों-हाथ समस्याओं का निस्तारण करने संबंधित विभाग को निर्देशित किया।

ग्रामीणों ने कलेक्टर के समक्ष बेटी के जन्म होने पर 18 साल पहले ऑपरेशन कराने व बॉन्ड मिला था उसका भुगतान नहीं होने, पानी मटमैला आने, तालाब को गहरा कराने, पालनहार योजना का लाभ नहीं मिलने, शक्कर नहीं मिलने, सादडिया पंचायत में पीएम आवास में भष्ट्राचार की जांच कराने सहित समस्याएं रखी। साथ ही मनरेगा व अन्य विकास कार्य कराने की भी मांग रखी। जिस पर कलेक्टर ने कई समस्या को हाथों-हाथ ही निस्तारण कर लोगों को राहत दी। चौपाल में जिला मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपेंद्र सिंह राठौर, उपखंड अधिकारी कालूराम खोड, तहसीलदार जगदीश चंद्र बामणिया, विद्युत निगम एसई जीएस मीणा, सीएमएचओ डॉ महेंद्र परमार, एसई जलदाय विभाग आशीष गुप्ता, एक्सईएन जलदाय विभाग प्रमोद वर्मा, सीबीईओ रामलाल खराडी, धम्बोला सीआई दलपत सिंह राठौड़, एईएन डिस्कॉम हर्षद पंचाल, खंड चिकित्सा अधिकारी नरेंद्र प्रजापत, डीएसओ विपिन जैन, डॉक्टर सतपाल सिंह, पशुपालन विभाग संयुक्त निदेशक जसवंत सिंह अहाडा, बीआरपी प्रदीप सिंह चौहान, डा. अभयसिंह मलीवाड, जयदीप सिंह, सरपंच गोवर्धनलाल, उपसरपंच करण बंजारा, ग्राम विकास अधिकारी ईश्वर कलाल समेत विभागीय अधिकारी मौजूद रहे। कलेक्टर कानाराम ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को मिले यह हम सब को सुनिश्चित करना होगा। साथ ही उन्होंने होली पर्व को सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि होली पर्व हमें भाईचारा का संदेश देती है। हमें होली का पर्व बड़ी शालीनता के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाना चाहिए।

हॉस्टल निरीक्षण किया

कलेक्टर कानाराम ने रात्रि चौपाल से पहले कस्बे में स्थित वीर कालीबाई राजकीय बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान छात्रावास में मौजूद बालिकाओं से संवाद कर हॉस्टल में मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही शैक्षिक वातावरण की भी जानकारी ली। छात्रावास वार्डन हिम्मत देवी अमिलिया से बालिकाओं के आने-जाने संबंधी मूवमेंट रजिस्टर संधारण करने, साफ सफाई के निर्देश दिए।

बांसिया. शीथल में रात्रि चौपाल में जनसमस्याओं को सुनते हुए।
खबरें और भी हैं...