बचपन से ही व्यसन के दुष्परिणाम बताने जरूरी: गुप्ता

Dungarpur News - फेस फाउंडेशन, लॉयंन क्लब और किशनलाल स्कूल के संयुक्त तत्वाधान में किशनलाल गर्ग विद्यालय नंबर 2 में विश्व कैंसर...

Feb 05, 2020, 09:05 AM IST
Dungarpur News - rajasthan news it is important to tell the ill effects of addiction since childhood gupta

फेस फाउंडेशन, लॉयंन क्लब और किशनलाल स्कूल के संयुक्त तत्वाधान में किशनलाल गर्ग विद्यालय नंबर 2 में विश्व कैंसर दिवस मनाया गया। मुख्य अतिथि सभापति केके गुप्ता ने कहा कि कैंसर के सर्वाधिक रोगियों के अध्ययन में सामने आया है कि रोगी अपने जीवन काल में किसी न किसी व्यसन से घिरे रहे है।

कैंसर जैसे रोग के समूल नाश के लिए जरूरी है कि हम व्यसनों से दूर रहे। व्यसन मुक्त भारत की परिकल्पना में विद्यालय अपनी अहम भूमिका निभा सकते हैं। बचपन से ही विद्यार्थियों में व्यसन के दुष्परिणामों को बताने के साथ-साथ उच्च संस्कारों का बीजारोपण किया जाए, तो हम कैंसर सहित कई जानलेवा रोगों से मुक्त हो सकते हैं। विद्यालय द्वारा सभापति के.के.गुप्ता को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में सम्पूर्ण सहयोग देने के लिए प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। प्रधानचार्य अशोक भट्ट, लायंस क्लब अध्यक्ष सिद्धार्थ जैन, दीपक जैन, डॉ प्रतिक जैन, डॉ सोनिया डेंडोर, नगर परिषद रेडियो के राजेंद्र सिंह, उमंग जैन, विद्यालय के विपिन पंड्या, नागेंद्र चौबीसा सहित विद्यालय के छात्र मौजूद रहे। संचालन विनोद मोदी ने किया।

रामगढ़. कस्बे के सर्व समाज के युवाओं ने मंगलवार को विश्व कैंसर दिवस पर युवाओं को नशे से दूर रहने व होने वाले बीमारियों के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम के अध्यक्ष राजेंद्र नाथ ने युवाओं को नशे से दूर रहने व नशे से होने वाली गंभीर बीमारियों के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर कवि धीरज कुमार ने कविता के माध्यम से युवाओं को कैंसर के बारे में जागरूक किया। इस अवसर समाज सेवी शुभम सुथार, सकानी सरपंच धुलाराम मीणा ने नशा मुक्ति की शपथ दिलाई। इस अवसर पर पारस सुथार, पंकज नाथ,भगवान पाटीदार, सुरेश पाटीदार, मणीलाल पाटीदार, सुरेंद्र पाटीदार, हितेश पाटीदार, प्रकाश पाटीदार, राकेश सुथार, धार्मिक पण्ड्या, भव्य पण्ड्या आदि युवा मौजूद थे।

डूंगरपुर। कार्यक्रम में विद्यार्थियों को संबोधित करते सभापति गुप्ता।

X
Dungarpur News - rajasthan news it is important to tell the ill effects of addiction since childhood gupta

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना