लीमथान परशुराम मंदिर बनेगा पर्यटनस्थल

Dungarpur News - लीमथान स्थित भगवान परशुराम मंदिर के जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण के लिए गठित भगवान परशुराम मंदिर निर्माण समिति की...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 11:35 AM IST
Vardha News - rajasthan news lemthan parasuram temple to become tourist destination
लीमथान स्थित भगवान परशुराम मंदिर के जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण के लिए गठित भगवान परशुराम मंदिर निर्माण समिति की बैठक शनिवार को शहर के त्रयंबकेश्वर महादेव मंदिर परिसर में वरिष्ठ समाजसेवी और समिति संरक्षक चंदूलाल उपाध्याय के सान्निध्य में हुई। इसमें लीमथान परशुराम मंदिर को पर्यटनस्थल के रूप में विकसित करने और मंदिर का जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण करने पर विचार विमर्श किया गया।

इस दौरान संयाेजक सुधीर चौबीसा, मार्गदर्शक मंडल के सदस्य योगेश जोशी, ईश्वरदास वैष्णव, भवानीशंकर पंड्या, इंद्रशंकर झा, नंदकिशोर नागर, महेश पंडया, विजयकृष्ण वैष्णव, हेमेंद्रनाथ पुरोहित, जुगलकिशोर जोशी, कांतिलाल पंड्या, विनोद व्यास, एन द्विवेदी की मौजूदगी में मंदिर सौंदर्यीकरण को लेकर विभिन्न समाजाें से प्राप्त सहयोग की जानकारी देते हुए अब तक की प्रगति से अवगत कराया। साथ ही परिसर बनाने के लिए दानदाताओं से प्राप्त भूमि में विविध सुविधाएं उपलब्ध करवाने की कार्ययोजना प्रस्तुत की। योगेश जोशी ने मंदिर परिसर में व्यवस्थाओं को आमजन से जोड़ने व सभी से अभियान में भागीदारी का आह्वान किया। बैठक में त्रयंबकेश्वर सेवा व व्यवस्था समिति के तत्वावधान में मंदिर परिसर में आगामी परशुराम जयंती से पहले भगवान परशुराम की प्रतिमा लगाने की जानकारी दी। अखंड अन्न क्षेत्र व्यवस्थापक जुगलकिशोर जोशी ने सभी मंदिर परिसरों की सुरक्षा निश्चित करने के लिए जिला प्रशासन से सहयोग मांगा। अंत में कर्मकांडी दिनेश भट्‌ट के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

वाहनों की आवाजाही पर रोक लगे

इधर, त्रयंबकेश्वर महादेव अखंड अन्न क्षेत्र सेवा समिति ने जिला प्रशासन से आग्रह किया कि शहर के बीचोबीच स्थित त्रयंबकेश्वर महादेव मंदिर परिसर के गलियारे से वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई जाए। साथ ही इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाए। समिति ने कलेक्टर को ज्ञापन भी भेजा है।

धर्म समाज संस्था

बांसवाड़ा. बैठक में मौजूद पदाधिकारी।

X
Vardha News - rajasthan news lemthan parasuram temple to become tourist destination
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना