पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Dungarpur News Rajasthan News One Day Before The Newborn Found In The Abandoned Hall Died

एक दिन पहले लावारिस हाल में मिली नवजात ने दम तोड़ा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

डूंगरपुर. बच्ची को सांस लेने में तकलीफ के कारण अस्पताल में लगाए गए थे उपकरण।

डूंगरपुर| मेडिकल कॉलेज अस्पताल से कुछ दूरी पर शुक्रवार सुबह नवजात बालिका महिला िदवस के एक दिन पूर्व अपनी िजदंगी से हार गइ। मुश्किल हालात में मिली बालिका के उपचार के लिए मातृ एवं शिशु अस्पताल ने कोई कसर नहीं छोड़ी। लगातार डॉक्टर निगरानी करते रहे। करीब 15 घंटे तक इस नवजात बालिका अपना मुकाम पाने के लिए खूब संघर्ष किया। पर, रात 11 बजे हिम्मत ने साथ छाेड़ दिया अाैर उसने दम तोड़ दिया। इस पर अस्पताल प्रशासन ने कोतवाली पुलिस को अवगत कराया। शनिवार को नवजात बालिका का पोस्टमार्टम कराया गया।

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ कल्पेश जैन ने बताया कि नवजात का वजन एक किलो 200 ग्राम था। इसे सांस लेने में तकलीफ हो रही है। इसके शरीर व पैर पर चाेट आई थी। नवजात को सुबह भर्ती कराया गया। तब से वेंटिलेटर पर रखा गया। सुबह से नवजात का शरीर ठंडा था।

वहीं नवजात बालिका की मौत की खबर मिलते ही कोतवाली पुलिस ने अज्ञात महिला की तलाश करने के लिए पर संबंधित पुलिस कर्मियों को अवगत करा दिया है। अंदेशा जताया जा रहा है कि महिला की डिलेवरी आसपास के किसी अस्पताल में हुई होगी। ऐसे में पुलिस की ओर से जानकारी जुटाई जा रही है। रिकार्ड को खंगाला जा रहा है। हालांकि सीसीटीवी कैमरों में अब तक कुछ हाथ नहीं लग पाया है। शहर के ऑडिटोरियम के पास वाली सड़क पर शुक्रवार सुबह नवजात बालिका मिली।
खबरें और भी हैं...