समाज ने बनाया बेडमिंटन कोर्ट तो पाटीदार बेटियों ने डूंगरपुर को दिलाई जीत

Dungarpur News - 64वीं राज्य स्तरीय बेडमिंटन 17 और 19 वर्ष की छात्रा वर्ग प्रतियोगिता शनिवार को स्पोर्टस कॉम्पलेक्स में शुरू हुई। 19...

Bhaskar News Network

Sep 22, 2019, 09:10 AM IST
Dungarpur News - rajasthan news society made badminton court patidar girls won dungarpur
64वीं राज्य स्तरीय बेडमिंटन 17 और 19 वर्ष की छात्रा वर्ग प्रतियोगिता शनिवार को स्पोर्टस कॉम्पलेक्स में शुरू हुई। 19 वर्षीय वर्ग में सारिका पाटीदार पुत्री अमर पाटीदार, दीपाली पाटीदार पुत्री डायालाल पाटीदार और प्रांजल पाटीदार पुत्री राजेंद्र पाटीदार ने बाड़मेर को हराया। इसके पीछे उनकी लगातार मेहनत और प्रैक्टिस का असर है। चितरी से सागवाड़ा मार्ग पर वागडिया पाटीदार समाज ने फ्लावर किड्स नामक स्कूल बना रखी है। समाज की ओर से यहां पर बेडमिंटन कोर्ट बना हुआ है। ऐसे में जोगपुर गांव की सारिका, उदैया गांव की दीपाली और फ्लावर किड्स में रहने वाली प्रांजल यही पर लगातार प्रैक्टिस कर रही थी।

मुख्य निर्णायक रामसहाय ने बताया कि पहला मैच जालौर और भरतपुर के मध्य हुआ। इसमे जालौर की टीम शुरू से ही उम्दा खेल प्रदर्शन किया। इसके कारण उसने भरतपुर की टीम पर शुरुआत में दबाव बना रखा है। इसका फायदा शुरुआती सेट में अच्छे अंक के कारण जालौर की टीम विजयी रही। इसके बाद दूसरा मैच हनुमानगढ़ और करौली के मध्य हुआ। जिसमें हनुमानगढ़ विजेता रहा।

हनुमानगढ़ की खिलाड़ी को अपने गृह क्षेत्र में प्रैक्टिस और इंनडोर स्टेडियम का फायदा मिला। इसके कारण शुरुआत दौर में ही उसने करौली की टीम को परेशान किया। इसके बाद जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा वैसे-वैसे मैच पर पकड़ बढ़ती गई। इसके बाद 19 वर्षीय मैंच शुरू हुए।

डूंगरपुर. 64वीं राज्यस्तरीय बेडमिंटन प्रतियोगिता में जयपुर और सीकर के बीच मैच में सर्विस करती छात्राएं।

जोधपुर ने चुरू और बाड़मेर ने सीकर को हराया

19 वर्षीय में पहला मैच डूंगरपुर और बाड़मेर के मध्य हुआ। इस मैच में मेजबान डूंगरपुर विजयी रहा। डूंगरपुर की खिलाड़ी सारिका ने 30-18 से एकल मैच जीता। इसके बाद दीपाली और प्रांजल ने युगल मैच भी 30-18 से जीत दर्ज की। डूंगरपुर की सारिका ने एकल मैच में अपने ड्राप और शार्ट का शानदार उपयोग करते हुए जीत दर्ज की गई। इसी प्रकार युगम मैच में दीपाली और प्रांजल ने आपसी तालमेल के साथ विजयी रहे। इसके बाद उदयपुर और बूंदी के मध्य मैच हुआ। इसमें उदयपुर विजेता रहा। इसके बाद 17 वर्षीय मैच में सीकर और बाड़मेर के मध्य हुआ। जिसमें बाड़मेर ने अपना खाता खोला। वहीं 19 वर्षीय अजमेर और कोटा के मध्य खेला गया। जहां पर अजमेर विजयी रहा। देर शाम को 17 वर्षीय जोधपुर और चुरू के मध्य हुआ। जिसमें जोधपुर विजेता रहा। 19 वर्षीय में भरतपुर और सवाईमाधोपुर के मध्य मैच खेला गया। जिसमें भरतपुर विजयी रहा।

X
Dungarpur News - rajasthan news society made badminton court patidar girls won dungarpur
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना