कक्षा एक से 12 तक के सभी विषयों की अध्ययन सामग्री कम्प्यूटर में मिलेगी

Dungarpur News - सरकारी स्कूल के बच्चों को अच्छी और आधुनिक शिक्षा मिले और स्थानीय विद्यार्थी उच्च शिक्षा को प्राप्त कर अपने...

Dec 04, 2019, 09:20 AM IST
Dungarpur News - rajasthan news study material of all subjects from class one to 12 will be found in computer
सरकारी स्कूल के बच्चों को अच्छी और आधुनिक शिक्षा मिले और स्थानीय विद्यार्थी उच्च शिक्षा को प्राप्त कर अपने परिवार और अपने शहर का नाम रोशन करे इस उद्देश्य से नगरपरिषद सभापति के.के.गुप्ता ने शहर के सबसे बड़े विद्यालय राजकीय महारावल उच्च माध्यमिक स्कूल में स्मार्ट क्लास बनाने का निर्णय लिया है। स्मार्ट क्लास में इंरेक्टिंग डिजिटल बोर्ड, डिजिटल पेन के साथ इंटरनेट से पाठ्यक्रम के डेटा को संग्रहित करना वहीं पूरे रूम को स्मार्ट रूम बनाया जाएगा। इंटरियर डेकोर के साथ कक्षा एक से 12 तक की सभी विषयों की अध्ययन सामग्री कम्प्यूटर में एकत्रित रहेगी। विद्यालय प्रबंधन को इस स्मार्ट क्लास के लिए प्रशिक्षण भी दिलाया जाएगा।

मंगलवार को नगरपरिषद में गुप्ता ने महारावल के प्रधानाचार्य हरीशचंद्र रोत और विद्यालय के प्रथम सहायक दिनेश कुमार जैन, व्याख्याता राजेश चौबीसा, श्वेता जैन एवं कविता व्यास से मुलाकात कर विद्यालय में नगरपरिषद द्वारा स्मार्ट क्लास बनाने की बात पर चर्चा की।

इस पर विद्यालय प्रधानचार्य ने सभापति के प्रस्ताव को स्वीकार किया और छात्रों के लिए नगरपरिषद की अच्छी सौगात बताया। सभापति ने कहा कि इसी सप्ताह से विद्यालय के एक कक्ष में स्मार्ट कक्ष का कार्य प्रारम्भ कर दिया जाएगा। गत माह ऑडिटरीएम में जन की बात सभापति के साथ कार्यक्रम में सभापति ने शहर के विकास में दिए गए सुझावों में स्मार्ट क्लास की घोषणा की थी जिससे स्थानीय विद्यार्थी स्मार्ट ज्ञान को अपने ही शहर में प्राप्त कर उच्च शिक्षा ग्रहण कर सकें। कार्यक्रम में महारवाल विद्यालय के व्याख्याता मोहनलाल कलाल ने स्मार्ट क्लास का सुझाव दिया था।

नगरपरिषद की बैठक में उपस्थित सभापति व महारावल स्कूल का स्टाफ।

X
Dungarpur News - rajasthan news study material of all subjects from class one to 12 will be found in computer
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना