हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी मे 48 घंटे में एक बार पानी सप्लाई

Dungarpur News - शहर के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के सेक्टर 5, 6 व 7 में पेयजल संकट गहराने लगा है। ऐसा नहीं है कि पानी की कमी है। पानी भरपूर...

Feb 27, 2020, 08:06 AM IST
Dungarpur News - rajasthan news supply water once in 48 hours in housing board colony

शहर के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के सेक्टर 5, 6 व 7 में पेयजल संकट गहराने लगा है। ऐसा नहीं है कि पानी की कमी है। पानी भरपूर है लेकिन यहां की वितरण व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ी हुई है।

पीएचईडी के पास पानी की टंकी को भरने के लिए कर्मचारी नहीं है। लोगों की समस्या को देखते हुए नगर परिषद ने अपने खर्चे पर सीमित समय के लिए कर्मचारी लगाए भी थे। इस दौरान पीएचईडी ने एक कर्मचारी की व्यवस्था भी लेकिन ये कर्मचारी दो दिन में एक बार आता है वो भी आधा या पौन घंटा के लिए ही। इस आधा पौन घंटे में ही टंकी को भरना भी है और सप्लाई भी करनी होती है। अब ऐसे में लोगों के घरों में कितना पानी पहुंचता होगा, स्वयं अंदाजा लगाया जा सकता है। अनेक घरों के नल तो सिर्फ बूंद बूंद पानी ही टपक पाता है तो कई घरों में आधी या एक बाल्टी पानी आ पाता है। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के सेक्टर 5, 6, 7 के लोगों की समस्या यहीं खत्म नहीं होती है। कुछ दिन पूर्व इस क्षेत्र में नालियों की खुदाई का कार्य चला था, इस कार्य के दौरान अनेक स्थानों की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। इन क्षतिग्रस्त लाइनों से अनेक घरों में गंदा पानी पहुंच रहा है। लोगों की शिकायत के बाद भी विभागीय अधिकारियों ने इसका समाधान नहीं किया है। वार्ड 27 की पार्षद नीलू रोत ने बताया कि हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी का सेक्टर 5, 6, 7 उनके क्षेत्र में आता है। यहां के लोग पेयजल समस्या से पांच छह माह से ज्यादा परेशान है। शहरी क्षेत्र के पीएचईडी एईएन शंकरलाल रोत को शिकायत की लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई। जनप्रतिनिधि होने के नाते उनके द्वारा पीएचईडी में तीन-चार बार शिकायत की जा चुकी है। गत दिनों नगर परिषद की साधारण सभा में भी यह मुद्दा उठाया था। उस समय सभापति केके गुप्ता ने बैठक में उपस्थित एईएन रोत को जल्द समस्या समाधान के लिए कहा था, बावजूद इसके अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की है। पार्षद रोत बताती है कि सेक्टर 6 क्षेत्र में पानी की सप्लाई कम दबाव से की जा रही है। पांच से सात मिनट तक ही नलों से पानी आता है। ऐसे में कभी आधी बाल्टी तो कभी एक बाल्टी पानी ही मिल पाता है।

डूंगरपुर. हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक घर से पानी भरने आई महिलाएं।

X
Dungarpur News - rajasthan news supply water once in 48 hours in housing board colony

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना