औद्योगिक विकास के लिए शहर में पहली बार होगा सम्मेलन

Dungarpur News - बदलते शहर में अब उद्योगों को भी नई दिशा, पहचान और मार्गदर्शन मिलने वाला है। शहर में पहली बार राज्य स्तरीय...

Feb 15, 2020, 08:25 AM IST
Dungarpur News - rajasthan news the conference will be the first in the city for industrial development

बदलते शहर में अब उद्योगों को भी नई दिशा, पहचान और मार्गदर्शन मिलने वाला है। शहर में पहली बार राज्य स्तरीय औद्योगिक विकास सम्मेलन लद्यु उद्योग भारती इकाई डूंगरपुर की ओर से 23 फरवरी को होगा। इसमें रोजगार की संभावना, नए उद्योगों की गुंजाइश, आयात-निर्यात के अवसर, उद्योगों की स्थापना को लेकर सरकारी सहयोग, टैक्स की पेचीदगियों के समाधान आदि से जुड़े कई खास पहलूओं पर मार्गदर्शन मिलेगा। डूंगरपुर में होने वाले इस सम्मेलन में भारत सरकार के सूक्ष्म व लद्यु उद्योग राज्य मंत्री प्रतापचंद सारंगी, केंद्रीय जीएसटी सलाहकार समिति के सदस्य ओमप्रकाश मित्तल, लद्यु उद्योग भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष बलदेव भाई प्रजापति, लद्यु उद्योग भारती राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम ओझा, चित्तौड़ा प्रांत के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा, सांसद कनकमल कटारा, राज्यसभा सांसद हर्षवर्धन सिंह, विधायक गणेश घोघरा, जिला उद्योग संघ अध्यक्ष केके गुप्ता, कलेक्टर कानाराम आदि की हिस्सेदारी रहेगी। इस सम्मेलन में राजस्थान सभी जिलों और अन्य राज्यों में लघु उद्योगों से जुड़े उद्यमी हिस्सा लेंगे। इकाई अध्यक्ष पवन जैन ने बताया कि पहली बार हो रहे इस सम्मेलन से वागड़ में रोजगार की नई संभावनाओं को बल मिलेगा। हमारे यहां कई तरह के नए लघु उद्योगों की प्रचुर संभावनाएं हैं, लेकिन जानकारी और मार्गदर्शन के अभाव में हम इसका फायदा नहीं उठा पा रहे हैं।

ऐसे में यह सम्मेलन यहां के युवाओं के लिए भी लाभप्रद होगा। औद्योगिक विकास सम्मेलन की तैयारियों को लेकर शुक्रवार सिटी पैलेस में बैठक हुई। इसमें वागड़ के क्षेत्र में आज तक औद्योगिक विकास नहीं होने पर चर्चा कर सुझाव रखे जाएंगे। अध्यक्षता प्रांतीय योगेंद्र शर्मा ने की। मुख्यअतिथि उद्यमी डूंगर लाल पटेल, संयोजक धनलाल जैन एवं इकाई अध्यक्ष पवन जैन के आतिथ्य में हुई। इसमें लघु उद्योग भारती के सदस्यों ने भाग लिया व कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कमेटी का गठन किया गया।

महामंत्री बाबूसिंह राजपुरोहित, अरूण जैन, गजेंद्र जैन, गजराज, मदन अग्रवाल, श्रवण शर्मा, हितेश जैन, भगवती प्रसाद पंड्या, संजय जैन, सुनील शर्मा, रमणलाल जैन, कौशिक सोनी, मुकेश कंसारा, हितेश सोमपुरा, शंकर सोमपुरा, रवि जैन सहित कई सदस्यों को कार्यभार सौपा गया। लद्यु उद्योग भारती इकाई डूंगरपुर की ओर 23 फरवरी को दोपहर ढाई बजे विजयाराजे सभागार में सम्मेलन होगा। इसमें वागड़ क्षेत्र के औद्योगिक विकास पर मंथन किया जाएगा।

डूंगरपुर. सम्मेलन को लेकर बैठक में मौजूद मंचासीन अतिथि।

X
Dungarpur News - rajasthan news the conference will be the first in the city for industrial development
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना