जिले के सरकारी स्कूलों में पहली वेबसाइट दोवड़ा स्कूल की

Dungarpur News - राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दोवड़ा बड़ी प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर अपनी खुद की वेबसाइट बनाई है। स्कूल के...

Feb 27, 2020, 08:15 AM IST
Ganeshpur News - rajasthan news the first website of government schools in the district is dowda school

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दोवड़ा बड़ी प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर अपनी खुद की वेबसाइट बनाई है। स्कूल के प्रधानाचार्य ललिता त्यागी ने बताया कि जिले की अब तक की पहली और आधुनिक वेबसाइट में स्कूल से जुड़ी हर जानकारी आसानी से उपलब्ध है। स्कूल की वेबसाइट 28 फरवरी से लॉचिंग के साथ शुरू होगी। इसके लिए स्कूल के वार्षिकोत्सव और भामाशाह सम्मान समारोह से जनप्रतिनिधियों के साथ लॉचिंग कराई जाएगी। यह राजस्थान की पहली ऐसी स्कूल होगी जो समस्त सुविधाओं युक्त है। इसके लिए स्कूल की वेबसाइट लांच कर रहा है। वेबसाइट का नाम जीएसएसएसडीओवीआरए डॉट कॉम रखा है। गुगल पर सीधा टाइप करने के बाद दोवड़ा स्कूल की वेबसाइट खुलेंगी।

28 फरवरी को होगी लांच, वेबसाइट से जुड़ सकेंगे सोशल मीडिया चैनल पर, प्रधानाचार्य ने अपने निजी खर्चे से बच्चों को हवाईयात्रा कराई


स्कूल की वेबसाइट को फेसबुक, यूट्यूब, इंस्टाग्राम से भी लिंक किया गया है। संस्थाप्रधान ललिता की यह पहल निश्चित ही शिक्षा विभाग के लिए लाभकारी होगी। जल्द ही यूट्यूब चैनल प्रारंभ किया जा रहा है। जिसकी प्रेरणा उन्हें हरिद्धार के आईएएस दीपक रावत से प्राप्त हुई। उनके यू ट्यूब चैनल के माध्यम से लोगों से जुडने और उन्हें सही दिशा दिखाने का मार्गदर्शन मिला। युवाओं या कार्मिकों को जोडना है। जो नवीन विचारधारा रखते हैं। समाज के लिए कुछ अच्छा करना चाहते हैं इसके माध्यम से उन्हें सहयोग व दिशा मिल सकेगी।

विद्यालय अब नवाचारों का गढ़ बन चुका है। पूर्व में संस्थाप्रधान की ओर से अपने निजी खर्चे पर हवाई यात्रा कराई थी। इसके अलावा संभाग स्तर का प्रथम सरकारी स्कूल का बैंड भी इसी स्कूल का है। यहां तक कि शाला दर्पण कार्य में अपनी भागीदारी के लिए अग्रणी है।

वेबसाइट से यह मिलेगा फायदा

उद्देश्य विद्यार्थी,अभिभावक व समाज विद्यालय की समस्त गतिविधियों की ऑनलाइन जानकारी देने का प्रयास किया है। इस साइट द्वारा छात्रों ऑनलाइन प्रवेश के लिए आवेदन कर सकता है। जिसके लिए स्कूल में उसे अनावश्यक चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। इसके लिए अध्यापिका मंच कॉर्नर तैयार किया है। जिसमें अध्यापिका द्वारा ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज कराई जा सकती है। इसके लिए बच्चों के लिए गरिमा कार्नर भी बनाया जाता है। जहां ऑनलाइन शिकायत दर्ज छात्राओं द्वारा की जा सकती है। आगामी कार्यक्रमों की जानकारी, विद्यालय संबंधी समाचार तथा समस्त प्रकार की विद्यालय संबंधी जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी।

गणेशपुर। दोवड़ा स्कूल की वेबसाइट।

X
Ganeshpur News - rajasthan news the first website of government schools in the district is dowda school

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना