पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sagwara News Rajasthan News The Village Road Of The Deficit Was Shattered In The First Rain The Officials Believed Construction Was Wrong

पहली ही बारिश में बिखर गई घाटा का गांव की सड़क, अधिकारियों ने माना-निर्माण गलत किया

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक बुधवार को प्रधान सूर्या अहारी की अध्यक्षता में पंचायत समिति सभागार में हुई। विशिष्ट अतिथि उपप्रधान मानशंकर पाटीदार, जिपस गिरीश पाटीदार, मदनलाल कटारा,एसीबीईओ दशवंत सिंह चौहान रहे।

यहां जिपस गिरीश पाटीदार ने घांटा का गांव में कुछ माह पूर्व ठेकेदार ने सड़क निमार्ण कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग करने से सड़क पर पहली बारिश में ही बडे़-बडे़ गड्ढे पड़ गए है। वहीं घाटा का गांव में बनी सड़क में घटिया निर्माण कार्य करने का आरोप लगाते हुए ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही की मांग रखी। इस पर एईएन ने भी माना कि निर्माण गलत हुआ है और ठेकेदार का भुगतान रोक दिया है। ठेकेदार से वापस कार्य करवाया जाएगा। सड़क के आसपास खेत में पानी जाने फसलें खराब होने के चलते खेत मालिक पानी की निकासी नहीं होने देते हैै। कार्ययोजना बनाकर निकासी की जाएगी। अब सवाल यह है कि निर्माण के दौरान अधिकारियों ने निगरानी क्यों नहीं रखी। इससे पूर्व पंचायत प्रसार अधिकारी दिनेश रैयाना ने पूर्व में हुई साधारण सभा का प्रतिवेदन पढ़कर सुनाया। विद्युत विभाग के सहायक अभियंता एमडी मालव ने निगम योजनाओं की जानकारी दी। सार्वजनिक निर्माण विभाग सागवाड़ा के सहायक अभियंता जयशंकर पंड्या ने सड़क नवीनीकरण के लिए गए प्रस्तावों के बारे में बताते हुए कहा कि भेमई से घाटा का गांव, आंतरी, ओबरी व खडग़दा तक सड़क नवीनीकरण के लिए प्रस्ताव लेना पर, अब तक एक भी सड़क स्वीकृत नहीं होना बताया। पंसस लक्ष्मीदेवी ने रामसोर के नेनसावा में पांच वर्ष से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का चयन नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए शीघ्र आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का चयन करने की मांग रखी। वन विभाग के यादव ने कहा कि अभी सुप्रीम कोर्ट के आदेश है कि हर पंचायत में सभी को 100 पौधे लगाने की जानकारी दी। सीबीईओ दसवंत सिंह चौहान ने ब्लॉक के विद्यालयों के बारे में और विभाग की योजनाओं की जानकारी दी।

गलियाकोट. साधारण सभा में उपस्थित मंचासीन अतिथिगण।

गलियाकोट. बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण।

आसपुर सीएचसी की बदहाल व्यवस्था पर विधायक खफा, लगाई फटकार

आसपुर. आसपुर पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक बुधवार को पंचायत समिति सभागार में प्रधान चिमनलाल मीणा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में आसपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बदहाल स्थिति की शिकायत पर विधायक गोपीचन्द मीणा खासे नाराज हुए और संबंधित अधिकारियों को लताड़ लगाई। बैठक की शुरुआत में विधायक के समक्ष जनप्रतिनिधियों ने स्थानीय समस्याओं की जानकारी दी। आसपुर अस्पताल की बदहाल स्थिति पर संबंधित अधिकारी को फटकार लगाई। साथ ही जल्द डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ लगाने के निर्देश दिए। साधारण सभा में वन विभाग, सिचाई, राजस्व और पीडब्ल्यूडी के पदाधिकार मौजूद नहीं थे। इस वजह से कई लोगों को संबंधित विभाग से हो रही समस्या का कोई समाधान नहीं मिल पाया। इस वजह से जनप्रतिनिधियों ने नाराजगी जाहिर करते हुए विकास अधिकारी वेद प्रकाश मीणा ने अनुपस्थित विभागों के कर्मचारियों व पदाधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया। सभा में पंचायत समिति सदस्य और जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

आसपुर. साधारण सभा की बैठक में विधायक निर्देश देते हुए।

खबरें और भी हैं...