पुलावामा में शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

Dungarpur News - श्रीकृष्णा कल्याण सेना ने शुक्रवार को शहीद स्मारक पार्क में श्रद्धांजलि दी। संस्थापक जिग्रेश वैष्णव, नरेश...

Feb 15, 2020, 08:25 AM IST
Dungarpur News - rajasthan news tributes paid to the martyred soldiers in pulawama

श्रीकृष्णा कल्याण सेना ने शुक्रवार को शहीद स्मारक पार्क में श्रद्धांजलि दी। संस्थापक जिग्रेश वैष्णव, नरेश बांसड़, जनक कंसारा, ऋतिक बांसड़, जतीन सोमपुरा आदि मौजूद थे। वहीं दिल्ली सेंट्रल सेकेंडरी स्कूली एवं दिल्ली किड्स स्कूल में शुक्रवार को पुलवामा के शहीदों की याद में शहीद दिवस मनाया गया। इस अवसर पर शिक्षक व बच्चों ने शहीद जवानों की आत्मा शांति के लिए मौन रखा। प्राचार्य प्रदीप कुमार ने बच्चों को बताया कि सैनिक अपना जीवन देश के लिए जीते हैं। इसलिए हमें सैनिकों का सम्मान करना चाहिए एवं देश की रक्षा के लिए जो भी अपना योगदान कर सकें करना चाहिए।

इधर, हृदय संस्थान की ओर से शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि दी। इस आयोजन की खास बात यह रही कि हृदय संस्थान सचिव नीता भारतीय और पार्षद नीलू रोत की अपील पर युवतियों ने नो वेलेंटाइन संदेश के साथ श्रद्धांजलि सभा में भाग लेकर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर मंजु कलाल, संध्या चौहान, मनीषा रोत, सीमा रोत, तनवी रोत, किरण कुंवर, ज्योति सुथार, वैशाली कलाल सहित कई युवतियां मौजूद रही।

वहीं, स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया छात्र संगठन ने शुक्रवार को पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। संगठन के जिला सचिव जयकिशन कटारा ने बताया कि 14 फरवरी के दिन ही पुलवामा में सैनिकों पर हमला हुआ था इसमें 45 सैनिक शहीद हुए थे। हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। शहीदों के सम्मान में संगठन का झंडा झुकाकर श्रद्धांजलि दी गई। जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर शहीदों के परिजनों को केन्द्र सरकार द्वारा किए वादों को पूरा करने, पुलवामा हमले की न्यायिक जांच, पैरा मिलिट्री फोर्सेज के शहीद जवानों को शहीद का दर्जा देने तथा पेंशन की सुविधा देने की मांग की गई। श्रद्धांजलि देने वालों में जिला संयुक्त सचिव श्रवण डेण्डोर, रमेश गौदा शामिल है।

सागवाड़ा। पुलवामा में शहीदों की पहली बरसी पर नगर में युवाओं ने केंडल मार्च निकाल कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। शाम को कई युवा महिपाल खेल मैदान में एकत्र हुए। जहां से नगर के विभिन्न मार्गों से होकर पुराना बस स्टैंड, गोल चौराहा पहुंचे। युवाओं और नागरिकों ने गोल चौराहे के चारों तरफ कैंडल जलाकर दीपदान किया। इधर, वरदा के नौजवानों ने शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। गांव के महादेव मंदिर चौराहे से कैंडल मार्च निकाला।

इधर, ज्ञायक कॉलेज में पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। अध्यक्षता प्राचार्य डॉक्टर अखिलेश जोशी ने की। संचालन छात्र मयूर साद ने किया।

गलियाकोट. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गलियाकोट पर डॉ महेंद्रसिंह जाखड़ की अध्यक्षता में पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

बिछीवाड़ा. इसी तरह कनबा विद्यानिकेतन में श्रद्धांजलि दी गई। संचालन दिलीप गौड़ ने किया।

नेजपुर. सरदार पटेल युवा मंडल नेजपुर के युवाओं ने अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर 2 मिनट का मौन रखा। सुनील पटेल, लोकेश पाटीदार, जलेश, विशाल, हार्दिक, प्रकाश, जयेश व मनोज मौजूद थे।

नवलश्याम. पुलवामा में हुए शहीदों की याद में शुक्रवार को नवलश्याम, कनबा और करोली में कैंडल मार्च निकाला गया। वही कनबा में फोर्स क्लब के तत्वाधान में कनबा स्कूल से होते हुए पूरे गांव में शाम को कैंडल मार्च निकाला गया। पूर्व सरपंच बीरबल पदमात, पूर्व उपसरपंच रमेश पटेल, दीक्षान्त पाटीदार, भावेश रमात आदि ने अपने अपने विचार रखे। वही करोली गांव के नवयुवक मंडल के तत्वावधान में पंचायत से लेकर गांव के चौराहे पर तक कैंडल मार्च मुंगेड. पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिक को शुक्रवार को गांववासियों ने कैंडल जलाकर व दो मिनट की श्रद्धांजलि दी।

साबला. कस्बे के मावजी चौराहे पर शुक्रवार देर शाम को पुलवामा के शहीदों की याद में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

गणेशपुर। ग्राम पंचायत हथाई में नवयुवक मंडल ने शुक्रवार को कैंडल मार्च व दो मिनट का मौन रखकर पुलवामा में शहीद हुए जवानों को याद किया।

पाड़वा। गांव के विभिन्न मोहल्ले में शुक्रवार देर शाम को पुलवामा में शहीद हुए जवानों की प्रथम बरसी पर कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

डूंगरपुर. शहीदों को श्रद्धांजलि देते बच्चे।

X
Dungarpur News - rajasthan news tributes paid to the martyred soldiers in pulawama
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना