राजीव गांधी पोर्टल पर बच्चों के रजिस्ट्रेशन के लिए यूनिसेफ टीम टाउन स्कूल पहुंची

Dungarpur News - महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय टाउन में गुरुवार को राजीव गांधी पोर्टल को लेकर यूनिसेफ की टीम ने मार्गदर्शन दिया।...

Nov 22, 2019, 08:12 AM IST
Dungarpur News - rajasthan news unicef team reached town school for registration of children on rajiv gandhi portal
महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय टाउन में गुरुवार को राजीव गांधी पोर्टल को लेकर यूनिसेफ की टीम ने मार्गदर्शन दिया। प्रधानाचार्य रेणुका शर्मा ने बताया कि तीन दिवसीय राजीव गांधी पोर्टल पर बच्चों के पंजीयन किया गया। इसमें बच्चों को विभिन्न प्रकार के करियर संबंधित जानकारी मिली। इसके अलावा कॉलेज, छात्रवृति और फैलोशिप प्रवेश परीक्षा और व्यवसायिक पाठ्यक्रम के बारे में जानकारी यूनिसेफ के विक्रम श्रीवास्तव ने दी। समापन के मुख्य अतिथि दिल्ली आईसीओ एज्यूकेशन सोसाइटी चीफ हेरी ड्यूरीमियन अध्यक्षता एडीपीसी समग्र गोवर्धनलाल यादव और विशिष्ट अतिथि यूनिसेफ राजस्थान की एज्यूकेशन स्पेशलिस्ट सुंलजना रॉय, एज्यूकेशन ऑफिसर जितेंद्र शर्मा, पंकज थे। कनाड़ा से हेरी ड्यूरीमियन ने स्कूल का निरीक्षण किया। उन्होंने बच्चों से संवाद करते हुए व्यवस्थाओं से खुश हुए7 संचालन मोक्षी मेहता ने किया। वही आभार दमयंती चौबीसा ने माना।

पूंजपुर. आसपुर ब्लॉक के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बडलिया में गुरुवार को यूनिसेफ शिक्षा अधिकारियों की टीम द्वारा विद्यालय का अवलोकन कर शिक्षा का स्तर जाना। यूनिसेफ नई दिल्ली से हेरी डर्मियन, यूनिसेफ जयपुर से शिक्षा अधिकारी सुलगना राय, जितेंद्र शर्मा ने विद्यालय में संचालित कक्षा कक्ष गतिविधि आधारित शिक्षण, कक्षा-कक्षीय शिक्षण प्रक्रिया, गतिविधि आधारित शिक्षण, एसआईक्यूई परियोजना के अंतर्गत दस्तावेज संधारण, कक्षा कक्षों में शिक्षकों द्वारा किए जा रहे प्रयोग, विद्यालय में संचालित नवाचारों का अवलोकन किया गया। कक्षा 1 व2 मैं छात्रों से अंग्रेजी एवं हिंदी के पाठ पढ़वाए जो छात्रों ने जल्दी ही पढ़कर सुना दिए। संस्थाप्रधान लक्ष्मणलाल मीणा ने स्कूल में चल रही गतिविधियों एसएमसी और भामाशाह के सहयोग के बारे में जानकारी दी। अवलोकन में एडीपीसी गोवर्धनलाल यादव, एसीबीईओ दीपक उपाध्याय, आरपी रविंद्र पुरोहित, पीईईओ धर्मसिंह मीणा, डाईट से धर्मेश जैन, ताजेंग भाई, एसएमसी अध्यक्ष नाथूलाल पाटीदार, डूंगर पाटीदार, अमरजी पाटीदार आदि उपस्थित थे।

टाउन स्कूल में यूनिसेफ कनाड़ा के प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए।

X
Dungarpur News - rajasthan news unicef team reached town school for registration of children on rajiv gandhi portal
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना