सैफियाह में महिला मतदान बूथ, सारी व्यवस्थाएं महिलाओं के पास

Dungarpur News - सागवाड़ा| लोकसभा आम चुनाव में मतदान के लिए सैफियाह उमा स्कूल को सागवाड़ा विधानसभा क्षेत्र का महिला बूथ घोषित किया...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:56 AM IST
Sagwara News - rajasthan news women39s polling booth in saifiyah all arrangements have women
सागवाड़ा| लोकसभा आम चुनाव में मतदान के लिए सैफियाह उमा स्कूल को सागवाड़ा विधानसभा क्षेत्र का महिला बूथ घोषित किया गया है । सहायक रिटर्निंग अधिकारी मांगीलाल रेगर ने बताया कि चुनाव आयोग के नवाचारों के तहत भाग संख्या 123 महिला बूथ होगा। जहां सभी मतदान कर्मी पीआरओ व पीओ महिलाएं होगीं। वहीं कानून व्यवस्था के लिए लगाए जाने वाले पुलिस कार्मिक भी महिलाएं ही होंगी । संस्थान के सचिव डॉ इस्माईल दामडी ने प्रशासनिक अधिकारियों को आश्वस्त किया कि मतदान बूथ पर आकर्षक साज सज्जा,स्वागत के लिए शहनाई वादक,शीतल जल, इंतजार कक्ष के साथ भारतीय परम्पराओं के साथ मतदाताओं का स्वागत किया जाएगा।

डूंगरपुर| चुनाव प्रचार कार्यों में काम में आने वाले वाहनों की स्वीकृति एवं उसकी पूर्ण सूची जिला निर्वाचन अधिकारी को उपलब्ध करानी होगी। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी चेतन देवड़ा ने मंगलवार राजनीतिक दलों की बैठक में दी। बैठक में मौजूद राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को भारत निर्वाचन आयोग से जारी दिशा निर्देशों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वाहनों तथा अन्य किसी भी स्थान पर बिना अनुमति प्रचार के लिए बैनर, पोस्टर, होर्डिंग्स, आदि प्रचार सामग्री नही लगाई जा सकेगी। वोटर के अलावा बाहर का कोई भी व्यक्ति जो प्रचार या अन्य चुनावी कार्य के लिए जिले में आया हो, वह 27 अप्रेल को शाम 6 बजे के बाद यहां नही रुक सकेगा। इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया, इलेक्ट्रानिक मीडिया पर विज्ञापनों का अनिवार्यत: अधिप्रमाणन करवाना होगा व प्रिंट मीडिया में 48 घंटे के पूर्व अधिप्रमाणित कराना आवश्यक होगा। देवड़ा ने समस्त कार्मिकों से संवाद कर उनका उत्साहवर्धन किया तथा मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराने में धरातल पर आने वाली समस्याओं को जानने व उनका समाधान करने के लिए बैठक ली।

X
Sagwara News - rajasthan news women39s polling booth in saifiyah all arrangements have women
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना