गांव की पहचान आपसे होनी चाहिए: शुभम सागरजी

Dungarpur News - कस्बे में आचार्य सुनील सागरजी महाराज के शिष्य शुभम सागरजी, आर्यिका सुदृढ़मति माताजी ने सोमवार को स्कूली बच्चों...

Feb 18, 2020, 11:10 AM IST
Sabla News - rajasthan news you must identify the village shubham sagar

कस्बे में आचार्य सुनील सागरजी महाराज के शिष्य शुभम सागरजी, आर्यिका सुदृढ़मति माताजी ने सोमवार को स्कूली बच्चों को संस्कारवान शिक्षा प्राप्त करने की सीख दी उन्होंने स्कूली बच्चो को जीवन में सही मार्ग पर चलकर एक अच्छा और सच्चा इंसान बनने के लिए प्रेरित किया।

वाटिका में मुनि ने बच्चों को बताया कि अच्छे संस्कार से जीवन सुखमय बनता है। आने वाले सात पीढ़ी में दुख नहीं आते है। उन्होंने कहा कि कामयाबी के पीछे कभी भी मत भागो अपने आप को इतना लायक बनाओं की कामयाबी आपके पीछे भागनी चाहिए। आपकी पहचान गांव से नहीं होनी चाहिए बल्कि गांव की पहचान आपसे होनी चाहिए। जीवन में आगे बढऩे के लिए कई गुणों के बारे में बताया। महावीर भगवान के संस्कार के आधार पर चलना चाहिए आदर्शो पर चलना चाहिए। मर्यादा युक्त जीवन अपनाना चाहिए। हिंसा जीवन कभी नहीं अपनाना चाहिए। मांस मदिरा का सेवन कभी भी नहीं करना चाहिए। शुद्ध शाकाहारी भोजन जीवन में अपनाना चाहिए। उपसरपंच जयेश सेवक, संदीप सुथार, रवि वर्मा एवं पंचायत समिति सदस्य रमेश चंद्र फफोत को सम्मानित किया। मौके पर भारी संख्या में जैन समाज के महिला-पुरुष मौजूद थे। रीछा से आए जैन समाज के शंकरलाल, बसंतलाल, महेंद्र, पंकज जैन, शंकरलाल जैन सहित महिला-पुरुष मौजूद थे। संत मावजी विद्यालय के प्रधानाचार्य कुलदीप जैन एवं बालिका विद्यालय के अजीत जैन को भी सम्मानित किया।

साबला. मुनि शुभम सागर जी महाराज धर्मसभा में बच्चों को संबोधित करते हुए।

X
Sabla News - rajasthan news you must identify the village shubham sagar

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना